लाइव टीवी

भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक शिकस्‍त से चिंतित नहीं कीवी कप्‍तान, मैच के बाद कही ऐसी बात

Updated Dec 06, 2021 | 12:54 IST

Tom Latham statement after 2nd test at Mumbai: टीम इंडिया ने मुंबई टेस्‍ट के चौथे दिन न्‍यूजीलैंड को 372 रन के विशाल अंतर से मात दी। मैच के बाद न्‍यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्‍तान टॉम लैथम ने हार पर ज्‍यादा चिंता नहीं जताई। जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
टॉम लैथम
मुख्य बातें
  • भारत ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे टेस्‍ट में 372 रन के विशाल अंतर से हराया
  • भारत ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की
  • मैच के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लैथम ने जानिए क्‍या कहा

मुंबई: टीम इंडिया ने सोमवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्‍ट में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड पर रन के अंतर से अपनी सबसे बड़ी टेस्‍ट जीत दर्ज की। भारत ने न्‍यूजीलैंड को दूसरी पारी में 167 रन पर ऑलआउट करके 372 रन की विशाल जीत दर्ज की। इसी के साथ विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इससे पहले कानपुर टेस्‍ट ड्रॉ रहा था। भारत के हाथों शर्मनाक शिकस्‍त झेलने के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लैथम ने बताया कि उनकी टीम को इस दौरे पर क्‍या सबक मिला। कीवी कप्‍तान ज्‍यादा चिंतित नहीं दिखे और भविष्‍य की टेस्‍ट सीरीज की बेहतर तैयारी का विश्‍वास भी दिलाया।

मैच के बाद टॉम लैथम ने कहा, 'निराशाजनक प्रदर्शन। हमें पता था कि यहां टेस्‍ट मैच खेलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। 60 रन पर ऑलआउट होने के बाद हम काफी पीछे हो गए थे। अगर आप भारत में खेल रहे हैं तो पहले बल्‍लेबाजी करना पसंद करेंगे। हमारे गेंदबाजों ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करके भारत को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर पर रोका। फिर हम जिस तरह बल्‍लेबाजी करना चाहते थे, उसमें सफल नहीं हुए।' लैथम ने एजाज पटेल की ऐतिहासिक उपलब्धि पर अपनी राय प्रकट की।

लैथम ने कहा, 'हम इस मैच का हिस्‍सा बनकर बहुत खुश हैं। टेस्‍ट इतिहास की पारी में तीसरा ही मौका था, जब किसी गेंदबाज ने सभी 10 विकेट लिए। इस पल का हिस्‍सा बनना विशेष है। हमने एजाज पटेल की उपलब्धि का जश्‍न मनाया।' बता दें कि एजाज पटेल ने मैच में कुल 14 विकेट लिए। पहली पारी में पटेल ने इतिहास रचते हुए भारत के सभी 10 विकेट लिए थे। उन्‍होंने 47.5 ओवर में 12 मेडन सहित 119 रन देकर 10 विकेट लिए थे। वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। फिर दूसरी पारी में उन्‍होंने 26 ओवर में तीन मेडन सहित 106 रन देकर चार विकेट लिए थे।

आगामी सीरीज पर ध्‍यान

न्‍यूजीलैंड की टीम को अब बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलना है। भारत के हाथों मिली शर्मनाक शिकस्‍त पर टॉम लैथम ने पछतावा जाहिर नहीं किया। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि आगामी सीरीज में न्‍यूजीलैंड की टीम दमदार वापसी करके सीरीज अपने नाम करेगी। टॉम लैथम ने कहा, 'हम अब घर जाएंगे। पृथकवास में समय बिताएंगे। हमें बांग्‍लादेश के खिलाफ कुछ टेस्‍ट खेलना है। हमारा पूरा ध्‍यान घर जाकर उस टेस्‍ट सीरीज पर ध्‍यान देने का है।' याद दिला दें कि न्‍यूजीलैंड के नियमित कप्‍तान केन विलियमसन टेनिस एल्‍बो चोट के कारण इस टेस्‍ट का हिस्‍सा नहीं बन सके थे। भारत ने रन के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी टेस्‍ट जीत हासिल की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल