लाइव टीवी

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में रनों के 'अंबार से दबी' कीवी टीम तो कप्तान विराट कोहली ने दिया ये बयान

Updated Dec 06, 2021 | 12:25 IST

Virat Kohli on India vs New Zealand 2nd Test: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विशाल जीत दर्ज की। जानिए, विजय हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट
  • भारत ने दमदार जीत हासिल की
  • भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

Team India Captain Virat Kohli on IND vs NZ Mumbai Test: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया। कानपुर में पहला टेस्ट्र ड्रॉ होने के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में रनों के अंबार से दबा दिया। भारत ने सोमवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में 372 रन से बड़ी जीत हासिल की। भारत ने कीवी टीम को 540 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके सामने न्यूजीलैंड की पारी सिर्फ 167 रन पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 325 बनाए जबकि दूसरी पारी 276/7 के स्कोर पर घोषित की। वहीं, न्यूजीलैंड की पारी महज 62 रन पर ढेर हो गई थी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुंबई में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि फिर से जीत के साथ कमबैक करना एक शानदार एहसास है। खिलाड़ियों ने शानदार ​​प्रदर्शन किया। आप चाहते हैं कि हर खिलाड़ी आगे बढ़े। पहला टेस्ट अच्छा था और खिलाड़ियों ने बेहतर खेल दिखाया पर मैच ड्रॉ पर छूठा था। हमने पिछले मैच को लेकर चर्चा की, क्योंकि विपक्ष टीम ने अच्छा ड्रॉ खेला था। गेंदबाजों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी लेकिन कीवी बल्लेबाज कानपुर में बखूबी डटे रहे। बता दें कि कोहली की जगह पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी।

वहीं, कोहली ने मुंबई टेस्ट के बारे में कहा कि यहां उछाल ज्यादा था और तेज गेंदबाजों को भी मदद मिली, जिससे हमें टेस्ट मैच जीतने का बेहतरीन मौका मिला। कोहली ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट में हुए बदलाव पर कहा कि नए मैनेजमेंट के साथ भी भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का  माइंडसेट समान है। भारतीय क्रिकेट के स्टैंडर्ड को बनाए रखना अहम है। साथ ही यह सुनिश्चित करना भी बेहद महत्वपूर्ण है कि भारतीय क्रिकेट हमेशा बढ़ता रहे।

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद अब भारत को दक्षिण अफ्रीका दौर पर जाना है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी। कोहली ने आगामी दौरे को लेकर कहा कि दक्षिण अफ्रीका एक कठिन चुनौती। हम एक टीम के रूप में यहां जीत हासिल करना चाहते हैं। उम्मीद है कि हम दक्षिण अफ्रीका में उस तरह का खेल दिखाने में कामयाब होंगे, जिस तरह का खेल हम खेल जानते हैं और फिर सीरीज जीत सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल