लाइव टीवी

क्या पांड्या टेस्ट सीरीज खेलेंगे? इस सवाल पर भारतीय कप्तान कोहली ने दे डाला सीधा-सीधा जवाब

Updated Dec 08, 2020 | 22:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Virat Kohli on Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार उस सवाल का साफ-साफ जवाब दे दिया है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं या नहीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली और हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • क्या हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं?
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पांड्या के सवाल पर सीधा जवाब दे दिया

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी जोरदार प्रदर्शन किया। टी-20 सीरीज में उनको 'मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार भी मिला। लेकिन उनका नाम टेस्ट टीम में नहीं है यानी वो भारत वापस लौटेंगे। वहीं उनके शानदार प्रदर्शन के बाद एक सवाल और उठने लगा कि क्या वो ऑस्ट्रेलिया में रुक कर टेस्ट टीम का हिस्सा बनाए जा सकते हैं? जब पांड्या से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो स्वदेश लौट रहे हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से यही सवाल किया गया तो उन्होंने साफ-साफ जवाब दे दिया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि वह केवल बतौर ऑलराउंडर ही टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। इस 27 वर्षीय ऑलराउंडर ने सीमित ओवरों में अब तक केवल चार ओवर की ही गेंदबाजी की है, जोकि उन्होंने दूसरे वनडे के दौरान की थी।

'उनको गेंदबाजी करनी ही होगी'

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी-20 समाप्त होने के बाद कहा, " हार्दिक शानदार रहे हैं। हमें कोई ऐसा मिला है जो हमारे लिए मैच फिनिश कर सकता है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट एक अलग तरह की चुनौती है। टेस्ट टीम को संतुलित बनाए रखने के लिए हमें उनसे गेंदबाजी करवाने की जरूरत है। अगर आपने देखा हो तो दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में (टेस्ट सीरीज में) उनकी गेंदबाजी ने टीम को संतुलन दिया था। वह केवल बतौर ऑलराउंडर ही टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।"

पांड्या का बयान

टी20 सीरीज का हीरो बनने के बाद पांडया ने खुद कहा कि वो स्वदेश लौट जाएंगे और टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। पांडया ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे स्वदेश लौटना चाहिए और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए। मैंने उन्हें चार महीने से नहीं देखा है। भविष्य में टेस्ट मैच खेल सकता हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कब।' पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था।

भारत ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम में पांडया नहीं थे क्योंकि बीसीसीआई ने लोकेश राहुल और पांडया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और वे वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल