लाइव टीवी

VIRAT vs ROHIT: टीम इंडिया में हुआ सत्ता परिवर्तन, जानिए क्या कहते हैं रोहित-विराट की कप्तानी के आंकड़े

Updated Dec 08, 2021 | 21:00 IST

Rohit Sharma vs Virat Kohli ODI captaincy statistics: बीसीसीआई ने बुधवार को विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है। उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंप दी गई है। आइए जानते हैं क्या कहते हैं दोनों के आंकड़े।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Rohit Sharma vs Virat Kohli: ODI captaincy statistics analysis (BCCI)
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने विराट कोहली को भारतीय वनडे टीम के कप्तान पद से हटाया
  • अब रोहित शर्मा होंगे भारतीय वनडे टीम के कप्तान, 2023 विश्व कप होगा लक्ष्य
  • क्या कहते हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा के आंकड़े

India ODI captaincy stats, Rohit Sharma vs Virat Kohli: बुधवार शाम जब बीसीसीआई की चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया तो उसके साथ दो चौंकाने वाले बड़े फैसले भी शामिल थे। वनडे टीम का ऐलान तो नहीं किया गया लेकिन ये खबर जरूर दे दी गई कि अब विराट कोहली भारतीय वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे। उनकी जगह रोहित शर्मा वनडे टीम की कमान संभालेंगे, यानी अब रोहित के पास टी20 और वनडे टीम की जिम्मेदारी होगी जबकि विराट सिर्फ टेस्ट में कप्तानी करेंगे। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम के उपकप्तान पद से हटा दिया गया है और ये पद भी रोहित शर्मा को सौंप दिया गया। आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के कप्तानी के आंकड़े क्या कुछ कहते हैँ।

बीसीसीआई ने काफी चर्चा और लगातार उठ रही मांग के बाद भारतीय सीमित ओवर क्रिकेट में नए युग का आगाज करने का फैसला किया। नए कोच राहुल द्रविड़ और नए कप्तान रोहित शर्मा अब 2022 टी20 विश्व कप और 2023 वनडे विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को तैयार करेंगे। बोर्ड ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही इतना बड़ा फैसला लिया है।

रोहित VS विराट

अगर वनडे टीम की कप्तानी की बात की जाए तो उसमें क्या कहते हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा के आंकड़े, ये काफी लोग जानना चाहेंगे। बेशक विराट कोहली लंबे समय से भारतीय वनडे टीम के कप्तान रहे, इसलिए रोहित की तुलना में उनके मैच ज्यादा होंगे लेकिन कुछ मैचों में रोहित को भी कप्तानी का मौका मिला था। आइए जानते हैं कि क्या कहते हैं आंकड़े

विराट कोहली की वनडे कप्तानी के आंकड़े

मैच - 95

जीते - 65

हारे - 27

टाइ/कोई नतीजा नहीं - 1/2

जीत प्रतिशत - 68%

रोहित शर्मा की वनडे कप्तानी के आंकड़े

मैच - 10 (दिसंबर 2017 से अब तक)

जीते - 8

हारे - 2

जीत प्रतिशत - 81.82%

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल