लाइव टीवी

विराट कोहली पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेंगे अपना 100वां T20I, पूर्व कप्‍तान के पास कई रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका

Updated Aug 26, 2022 | 18:30 IST

Virat Kohli set to play his 100th T20I: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली रविवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली एशिया कप में अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे
  • कोहली इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बनेंगे
  • कोहली की कोशिश खराब फॉर्म से उबरने की होगी

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में पहला मुकाबला विराट कोहली के लिए ऐतिहासिक मौका है क्‍योंकि वो चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर अपने करियर का 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। कोहली दुनिया के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बनेंगे, जिन्‍होंने खेल के तीनों प्रारूपों में 100 या इससे ज्‍यादा मैच खेले हो। न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज रॉस टेलर ही दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने यह दुर्लभ उपलब्धि हासिल की है।

विराट कोहली तीनों प्रारूपों में 100 या ज्‍यादा मैच खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बनेंगे। वहीं वो कप्‍तान रोहित शर्मा (132) के बाद 100 या ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बनेंगे। कोहली के पास एशिया कप के दौरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 या ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बनने का मौका है। सिर्फ रोहित शर्मा ही ऐसे भारतीय बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 या ज्‍यादा छक्‍के जड़े हैं।

वहीं कोहली के पास टी20 प्रारूप में 11,000 रन पूरे करने का शानदार मौका भी है। वो ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्‍लेबाज बन जाएंगे। कोहली को टी20 क्रिकेट में 11,000 रन पूरे करने के लिए 374 रन की जरूरत है। विराट कोहली एक महीने से ज्‍यादा समय के बाद क्रिकेट एक्‍शन में वापसी करेंगे। उन्‍हें वेस्‍टइंडीज और जिंबाब्‍वे के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था। इस समय कोहली पर दबाव है कि वो टी20 टीम में अपनी जगह बचा पाते हैं कि नहीं। कोहली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उनकी जगह पर खतरा बना हुआ है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल