लाइव टीवी

डेविड वॉर्नर ने तोड़ डाला महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, खेली कप्तानी पारी

Updated Apr 15, 2021 | 02:59 IST

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2021 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने नया रिकॉर्ड बना डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेविड वॉर्नर (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर की सीजन में पहली शानदार पारी
  • हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने बनाया एक और आईपीएल रिकॉर्ड
  • महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ा

नई दिल्लीः सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक और आईपीएल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। एक बार आईपीएल खिताब जीतने वाले डेविड वॉर्नर ने बुधवार को आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ एक बेहतरीन पारी को अंजाम दिया। बेशक अंतिम गेंद तक जाने वाले इस मैच में हैदराबाद की टीम जीत नहीं पाई लेकिन वॉर्नर ने अपनी पारी से दिल भी जीते और रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता और बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बैंगलोर की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ग्लेन मैक्सवेल (59) और कप्तान विराट कोहली (33) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट खोते हुए 149 रनों का स्कोर खड़ा किया। यानी अब हैदराबाद के सामने 150 रनों का लक्ष्य था।

हैदराबाद के ओपनर रिद्धिमान साहा 1 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन ओपनर-कप्तान डेविड वॉर्नर ने मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद 37 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली जिसमें एक छक्का और 7 चौके शामिल थे। वहीं मनीष पांडे ने 38 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया।

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

अपनी इस कप्तानी के पारी के साथ डेविड वॉर्नर ने चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक खास रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला। अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज था जिनका बैंगलोर के सामने 834 रनों का रिकॉर्ड है। अब इस आंकड़े को डेविड वॉर्नर ने पीछे छोड़ दिया है।

वॉर्नर की शानदार पारी के दम पर हैदराबाद संभलती नजर आई थी लेकिन उसके बावजूद बैंगलोर के गेंदबाजों ने उनको इस तरह फंसाया कि वे करीबी मैच 6 रन से हार गए। मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले वॉर्नर के हमवतन ग्लेन मैक्सवेल ने बैंगलोर के लिए सर्वाधिक 59 रनों की पारी खेली थी इसलिए उनको 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।