लाइव टीवी

थोड़ी खुशी, थोड़ा गमः शुभमन गिल का बड़ा धमाका, शतक के करीब आकर चूके लेकिन टीम को मिली रोमांचक जीत

Updated Apr 08, 2022 | 23:42 IST

Shubman Gill scores first IPL century: युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी खेल डाली है। इस बल्लेबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली लेकिन वो शतक से चूक गए। हालांकि टीम को रोमांचक जीत मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Shubman Gill misses IPL century
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस के भारतीय ओपनर शुभमन गिल का बड़ा धमाका
  • शुभमन गिल आईपीएल करियर के पहले शतक से चूके
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेली धमाकेदार पारी

Shubman Gill IPL century: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) में युवा भारतीय खिलाड़ियों का धमाल जारी है। इस फेहरिस्त में ताजा नाम शुभमन गिल (Shubman Gill) का जुड़ गया है। गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे इस युवा भारतीय ओपनर ने शुक्रवार रात पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर इतिहास रचने से चूक गए। वो गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में पहला शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन सकते थे लेकिन 4 रन से चूक गए।

गुजरात और पंजाब के बीच इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। उनकी टीम ने लियाम लिविंगस्टोन की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 9 विकेट खोते हुए 189 रनों का स्कोर खड़ा किया। अब गुजरात टाइटंस के सामने 190 रनों का विशाल लक्ष्य था। जवाब देने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने चौथे ओवर में ओपनर मैथ्यू वेड (6) के रूप में अपना पहला विकेट भी गंवा दिया।

वेड के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने अपनी पारी की रफ्तार बढ़ाई और शानदार अंदाज में 29 गेंदों में आईपीएल 2022 का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी वो थमे नहीं और साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 101 रनों की बेहतरीन साझेदारी को अंजाम देते हुए वो 90 के स्कोरलाइन के अंदर पहुंचे। सुदर्शन (35) तो आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल ने टीम के लिए अपनी कोशिश जारी रखी। जब वो 96 रन पर थे तब 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रबाडा ने उनको कैच आउट करा दिया। गिल ने 59 गेंदों में 1 छक्के और 11 चौकों के दम पर 96 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ेंः आईपीएल की नई टीम के लिए जीरो से हीरो बने शुभमन गिल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली थी ऐसी जोरदार पारी

शुभमन गिल तो आउट हो गए और मैच रोमांचक भी हो गया। अंतिम ओवर में उनकी टीम को 19 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या रन आउट हो गए। इसके बाद राहुल तेवतिया बल्लेबाजी करने आए। किसी तरह मैच अंतिम दो गेंदों तक पहुंचा जहां उनको जीत के लिए 12 रन चाहिए थे, यानी दो छक्के। राहुल तेवतिया ने किया भी वही। उन्होंने दो छक्के जड़कर अपनी टीम को मैच जिताया और खलबली भी मचा दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।