लाइव टीवी

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का केवल एक ही तरीका बचा है, डेविड वॉर्नर ने कर दिया खुलासा

Updated May 04, 2022 | 18:47 IST

David Warner on Delhi Capitals chances in playoff: डेविड वॉर्नर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने का जरिया बताया है। वॉर्नर ने कहा कि आने वाले मुकाबलों को लेकर वो काफी रोमांचित हैं।

Loading ...
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर ने प्‍लेऑफ में पहुंचने का लक्ष्‍य बताया
  • वॉर्नर ने कहा कि दिल्‍ली को अपने बचे हुए सभी मैच जीतना होंगे
  • वॉर्नर ने कहा कि दिल्‍ली को साथ ही आरसीबी के नतीजों पर निर्भर रहना होगा

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बुधवार को कहा कि कुछ मैचों में लक्ष्य हासिल करने में चूक के कारण उनकी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये अब हर मैच में जीत दर्ज करनी होगी और साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के परिणामों पर भी नजर रखनी होगी।

दिल्ली के अभी नौ मैचों में आठ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। अब उसके पांच मैच बचे हुए हैं। अभी गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छी स्थिति में हैं जबकि चौथे से नौवें नंबर की टीम के छह से 10 अंक हैं और दो मैचों के अंदर समीकरण बदल सकते हैं।

वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'अभी हम जिस स्थिति में हैं, वहां से प्लेऑफ में पहुंचने के लिये हमें हर मैच जीतना होगा। प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है। हमें आगे दो मजबूत टीम पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद से मैच खेलने हैं। ये टीम भी लगभग हमारी तरह हैं।'

उन्होंने कहा, 'यदि हम सनराइजर्स को हरा देते हैं तो हम एक लिहाज से बेहतर स्थिति में पहुंच सकते हैं। इसके बाद हम शीर्ष चार में पहुंच जाएंगे, लेकिन हमें यह भी उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी अपने मैच हारता रहे। अंक तालिका में काफी मारा-मारी है, लेकिन मैं टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिये काफी रोमांचित हूं।' दिल्ली कुछ मैचों में लक्ष्य हासिल करने में विफल रहा और वॉर्नर ने स्वीकार किया कि टीम से यह चूक हुई।

उन्होंने कहा, 'यदि आप नतीजों को देखों तो मुझे लगता है हम बडे स्कोर का पीछा करते हुए ही चूके हैं। हम लक्ष्य के काफी करीब पहुंचने में कामयाब रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके बहुत कम अंतर से मैच हार जाना पीड़ादायक होता है।' अपनी पूर्व टीम सनराइजर्स के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर वॉर्नर ने कहा, 'मेरे विचार हर दूसरे मैच की तरह हैं। बस अपना काम करते जाओ और खुद को मैच के लिये तैयार रखो।'

वॉर्नर से जब उनकी फॉर्म और पृथ्वी शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने के अनुभव के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, 'हमने अच्छी शुरुआत की है। पिछले मैच में हम सस्ते में आउट हो गये थे। ऐसा अक्सर होता है क्योंकि आपको पावरप्ले में उच्चस्तरीय क्रिकेट खेलनी होती है।' इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि टीम में शामिल शीर्ष तीन बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहेगी।

वॉर्नर ने कहा, 'मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं या वह (पृथ्वी) या मिच (मिशेल मार्श) 80 या 90 या यहां तक कि शतक बना सकते हैं। विपक्षी टीम को लक्ष्य देने या फिर किसी बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी भूमिका अहम होगी। मुझे लगता है कि दूसरी टीमें भी इसी तरह सोचती हैं। जो टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बना रहे हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।