लाइव टीवी

"मैं 10 मैचों में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकता हूं", युजवेंद्र चहल के दावे ने किया लोटपोट

Updated May 17, 2022 | 06:10 IST

Yuzvendra Chahal on Virat Kohli's record: राजस्‍थान रॉयल्‍स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ मस्‍तीभरे अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। चहल ने अपने मजाकिया लहजे में विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का दावा कर दिया।

Loading ...
युजवेंद्र चहल और जोस बटलर
मुख्य बातें
  • युजवेंद्र चहल ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का मजाक में दावा किया
  • विराट कोहली ने आईपीएल के एक सीजन में 973 रन बनाए थे, जो एक रिकॉर्ड है
  • युजवेंद्र चहल ने कहा कि वो केवल 10 मैच में इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे

मुंबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने चुटीले अंदाज के लिए जाने जाते हैं। चहल टीवी के जरिये युजी पहले ही अपना मजाकिया अंदाज प्रस्‍तुत कर चुके हैं। आईपीएल 2022 के दौरान भी चहल की मस्‍ती के कुछ वीडियो वायरल हुए। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने हाल ही में लखनऊ सुपरजायंट्स को मात दी थी और मैच के बाद ऑरेंज कैप होल्‍डर जोस बटलर व पर्पल कैप होल्‍डर युजवेंद्र चहल के बीच मजाकिया बातचीत हुई।

वीडियो में नजर आया कि चहल ने बटलर को मजाकिया लहजे में परेशान किया। चहल ने कहा कि वो बटलर के साथ ओपनिंग करना चाहते हैं। चहल ने हाल ही में एक बड़ा दावा किया था कि अगर वो ओपनिंग करते तो आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ देते। चहल ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, था, 'अगर मुझे ओपनिंग का मौका मिला तो सिर्फ जोस बटलर नहीं बल्कि सभी बल्‍लेबाजों के रिकॉर्ड तोड़ दूंगा।'

चहल ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से विराट कोहली भैया ने 973 रन का रिकॉर्ड मेरे लिए ही छोड़ा था। मैं इस रिकॉर्ड को तोड़ दूंगा। मैं सिर्फ 10 मैचों में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दूंगा क्‍योंकि वो प्रत्‍येक मैच में शतक जमाएंगे।' बता दें कि युजवेंद्र चहल ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 4 ओवर में 42 रन देकर ए‍क विकेट लिया। मौजूदा आईपीएल में पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के पास ही है। लेग स्पिनर ने 13 मैचों में 24 विकेट लिए हैं।

लखनऊ के खिलाफ अपनी फिरकी के दम पर किए इस औसत प्रदर्शन के साथ ही युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का अपना 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।  साल 2015 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने 15 मैच में 18.04 के औसत और 8.86 की इकोनॉमी के साथ कुल 23 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 3 विकेट रहा था। अपने इस प्रदर्शन को चहल ने राजस्थान रॉयल्स की जर्सी पहनकर खेलते हुए पीछे छोड़ दिया है।

युजवेंद्र चहल आईपीएल में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज बनने से 3 विकेट दूर हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय अमित मिश्रा हैं। उन्होंने 154 मैच में 166 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं चहल ने 127 मैच में 21.48 के औसत और 7.61 की इकोनॉमी के आधार पर कुल 163 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। ऐसे में उन्हें मिश्राजी की बराबरी के लिए तीन और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 4 विकेट की दरकार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।