लाइव टीवी

पहली जीतः जानिए चेन्नई सुपर किंग्स पर यादगार जीत के बाद क्या बोले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल

Updated Apr 01, 2022 | 07:00 IST

KL Rahul statement after LSG beat CSK in IPL 2022 game: आईपीएल-15 के धाकड़ मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए 211 रनों के लक्ष्य को भी बौना साबित करने के बाद क्या कुछ बोले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का बयान (LSG)
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खोला अपनी जीत का खाता
  • आईपीएल 2022 के मुकाबले में चेन्नई द्वारा दिया गया 211 रन का लक्ष्य भी छोटा साबित हुआ
  • शानदार जीत के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ की

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने इंडियन प्रीमियर लीग के बड़े स्कोर वाले मुकाबले में गुरुवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स पर छह विकेट की जीत का श्रेय टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन को दिया। सुपरकिंग्स के 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स ने लुईस (23 गेंद में नाबाद 55 रन, तीन छक्के, छह चौके) और डिकॉक (61) के अर्धशतक से तीन गेंद शेष रहते चार विकेट पर 211 रन बनाकर जीत दर्ज की।

क्विंटन डिकॉक ने कप्तान लोकेश राहुल (40) के साथ पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई जिसके बाद लुईस ने आयुष बडोनी (नौ गेंद में नाबाद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 2.1 ओवर में 40 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले, सुपरकिंग्स ने रोबिन उथप्पा (50) और शिवम दुबे (49) की पारियों से सात विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया था। सुपरजाइंट्स की ओर से रवि बिश्नोई ने 24, आवेश खान ने 38 और एंड्रयू टाइ ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

इस शानदार जीत के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल भी बेहद खुश दिखे क्योंकि नई टीम के साथ ये उनकी पहली जीत थी। मैच के बाद राहुल ने कहा, "बिश्नोई ने शानदार जज्बा दिखाया और पिछले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद गीली गेंद होने के बावजूद वापसी की। मैंने बडोनी के कुछ वीडियो देखे हैं और आपको सिर्फ अच्छे शॉट नजर आते हैं। उसने शानदार बल्लेबाजी की। वह 360 डिग्री में खेलने वाला खिलाड़ी है। भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार खोज।"

ये भी पढ़ेंः धोनी ने 6 गेंदों में जीत लिया फैंस का दिल, टी20 में एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला

उन्होंने कहा, "इन हालात में आप एक-दो ओवर इंतजार कर सकते हो। पावर प्ले का फायदा उठाओ और दाएं तथा बाएं हाथ की जोड़ी से फायदा मिलता है।डिकॉक अच्छी फॉर्म में है, उसने शानदार बल्लेबाजी की। लुईस ने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है , उसकी टाइमिंग बेहतर होती जा रही है। इतने सारे खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से कप्तान के चेहरे पर खुशी आती है।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।