लाइव टीवी

आईपीएल 2022 को धमाकेदार बाय-बाय, पूरा सीजन पंजाब का ये धुरंधर रहा सबसे जुदा

Updated May 23, 2022 | 09:45 IST

Liam Livingstone, second highest runs for PBKS in IPL 2022: रविवार रात आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स के विदेशी धुरंधर लियाम लिविंगस्टोन ने फिर धूम मचाई और सीजन से शानदार विदाई ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हैदराबाद के खिलाफ लियाम लिविंगस्टोन (PBKS)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 से लियाम लिविंगस्टोन ने ली शानदार विदाई
  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स के लिविंगस्टोन की धुआंधार बल्लेबाजी
  • पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2022 में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे

Liam Livingstone in IPL 2022: आईपीएल 2022 में कई खिलाड़ी ऐसे रहे है जिनको इतनी लाइमलाइट नहीं मिली लेकिन उसके बावजूद उन्होंने तमाम मौकों पर अपनी छाप जरूर छोड़ी। इन्हीं में से एक रहे पंजाब किंग्स के धुरंधर इंग्लिश बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन। इंग्लैंड के इस लंबे-चौड़े बल्लेबाज ने रविवार शाम पंजाब किंग्स के अंतिम लीग मैच में हैदराबाद के खिलाफ शानदार विजयी पारी खेली और ये पहला मौका नहीं था जब उन्होंने फैंस का दिल नहीं जीता।

हैदराबाद और पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों को शान बनाए रखने के लिए जीत चाहिए थी, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थीं। लेकिन दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने इस मैच को भी दिलचस्प बनाने में पूरा दम लगाया। पहले बल्लेबाजी करने वाली हैदराबाद की टीम ने पंजाब के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा था। वानखेड़े स्टेडियम पर ये लक्ष्य भी कम पेचीदा नहीं था।

एक और धमाकेदार पारी

जवाब में उतरी पंजाब की टीम एक समय 71 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन इसके बाद फिर से शुरू हुआ पांचवें स्थान पर उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज लिविंगस्टोन का धमाल। इस बल्लेबाज ने सिर्फ 22 गेंदों में 2 छक्के और 5 छक्के जड़ते हुए नाबाद 49 रनों की पारी खेली और पंजाब किंग्स को जीत के साथ विदाई दिलाई और खुद भी आईपीएल 2022 को शानदार अंदाज में अलविदा कहा।

ये भी पढ़ेंः पंजाब-हैदराबाद मैच की पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

सबसे खास गैर-ओपनर बने

लियाम लिविंग्स्टोन ने इस सीजन में कई शानदार पारियां खेलीं जिसने उनकी लोकप्रियता को और बढ़ा दिया। इस सीजन में उन्होंने 14 मैच खेले, जिस दौरान उनके बल्ले से 437 रन बना जबकि वो मध्यक्रम में खेलने आते हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े। इसके साथ ही वो सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में एकमात्र गैर-ओपनर हैं। वो इस लिस्ट में सातवें बल्लेबाज हैं और उनका नंबर जिन छह बल्लेबाजों के बाद आता है, वे सभी ओपनर हैं।

बटलर के बाद सबसे अधिक छक्के

आईपीएल 2022 में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों में अपने ही देश के बल्लेबाज जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स) के बाद सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में लिविंगस्टोन अब तक दूसरे नंबर पर हैं। बटलर ने 14 मैचों में 37 छक्के जड़े हैं जबकि लिविंगस्टोन ने 34 छक्के जड़ने का कमाल किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।