लाइव टीवी

आईपीएल 2022 में दूसरी जीत दर्ज करने के बाद इस खिलाड़ी के फैन हुए कप्तान फाफ डुप्लेसिस, ऐसे की तारीफ

Updated Apr 06, 2022 | 06:20 IST

Faf du Plessis' post match comments after RCB beat RR in IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने क्या कुछ कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फाफ डुप्लेसिस (RCB)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को दी शिकस्त
  • शानदार व रोमांचक जीत के बाद फाफ डुप्लेसिस ने जमकर की दिनेश कार्तिक की तारीफ
  • मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए कार्तिक चुने गए 'मैन ऑफ द मैच'

आईपीएल 2022 में मंगलवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की। लगातार दूसरे मुकाबले में जीत के बाद बैंगलोर के खिलाड़ियों के चेहरों पर मुस्कान साफ दिखाई दी। वहीं नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश नजर आए। उन्होंने ेअंतिम ओवरों में गेंदबाजों के ज्यादा रन लुटाने की बात तो कही लेकिन खिलाड़ियों के वापसी करने पर ज्यादा तवज्जो दिया। उन्होंने सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' दिनेश कार्तिक की तारीफ की।

राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर (नाबाद 70) की धुआंधार पारी के दम पर बैंगलोर के सामने 170 रनों का टारगेट रखा था लेकिन बैंगलोर की टीम जवाब देते समय शुरुआत में लड़खड़ा गई। हालांकि मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर जिम्मेदारी से खेलते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। कार्तिक ने 23 बॉल में नाबाद 44 रनों की पारी खेली जिस दौरान उन्होंने शाहबाज अहमद (45) के साथ अर्धशतकीय पार्टनरशिप भी की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी भी दिनेश कार्तिक के कायल हो गए हैं। उन्होंने भी इस बात का जिक्र किया कि जब मैच अंतिम क्षणों में होता है तब भी कार्तिक इतना शांत रहते हैं कि ये देखने लायक व सीखने लायक नजारा होता है। फाफ ने कहा, "इस तरह से वापसी करने के लिये बेहतरीन खिलाड़ी की जरूरत होती है और डीके (दिनेश कार्तिक) ऐसा ही खिलाड़ी है। वो इतना शांत रहता है कि दूसरा उसके साथ सहज होकर खेलता है।"

फाफ डुप्लेसिस ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि हमने 19वें ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन जोस बटलर ने कुछ शॉट खेलकर गेंदबाजों पर दबाव बना दिया। उन्होंने थोड़ा ज्यादा रन जुटा लिये। युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन खिलाड़ी कहीं से भी वापसी कराकर मैच दिला सकते हैं।"

बैंगलोर ने अब तीन मैचों में दो जीत दर्ज करने के साथ 4 अंक हासिल कर लिए हैं, हालांकि अब भी वे अंक तालिका में शीर्ष चार से बाहर हैं। (यहां क्लिक करके देखिए आईपीएल 2022 की ताजा अंक तालिका)

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।