लाइव टीवी

GT vs LSG: लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ योद्धा बनकर लड़े शुभमन गिल, जड़ा सीजन का चौथा अर्धशतक

Updated May 10, 2022 | 22:17 IST

Shubman Gill hit crucial half century: गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ साहसी पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे। गिल ने आईपीएल 2022 में अपना चौथा अर्धशतक जमाया।

Loading ...
शुभमन गिल
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ अर्धशतक जमाया
  • गिल ने 49 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए
  • शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 में अपना चौथा अर्धशतक जमाया

पुणे: गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में आईपीएल 2022 का 57वां मैच खेला जा रहा है। गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। पांड्या का यह फैसला गलत साबित होता हुआ दिखा, क्‍योंकि उसने जल्‍दी-जल्‍दी अपने विकेट गवाएं और उसकी रन गति भी धीमी रही। हालांकि, एक बल्‍लेबाज रहा, जिसने लखनऊ सुपरजायंट्स के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और गुजरात को 144/4 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

हम बात कर रहे हैं शुभमन गिल की, जिन्‍होंने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। गिल गुजरात टाइटंस के लिए पारी की शुरूआत करने आए और दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहने के बावजूद भी क्रीज पर डटे रहे। शुभमन गिल किसी योद्धा की तरह क्रीज पर लड़ते रहे और अंत तक नाबाद रहे। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 49 गेंदों में 7 चौके की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। यह गिल का मौजूदा आईपीएल में चौथा अर्धशतक रहा। वह ऑरेंज कैप की लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

गिल और ऋद्धिमान साहा पारी की शुरूआत करने आए। बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी तरह नहीं आ रही थी, जिसका लखनऊ के गेंदबाज भरपूर फायदा उठाते दिखे। मोहसिन खान ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर साह को मिड ऑन पर आवेश खान के हाथों कैच आउट करा दिया। तब टीम का स्‍कोर 8 रन था। इसके बाद आवेश खान ने मैथ्‍यू वेड (10) और कप्‍तान हार्दिक पांड्या (11) को विकेटकीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट कराकर गुजरात पर दबाव बना दिया।

51 रन पर गुजरात ने तीन विकेट गंवा दिए थे और टीम संकट की स्थिति में नजर आ रही थी। तब गिल ने डेविड मिलर (26) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। मिलर को जेसन होल्‍डर ने आयुष बदोनी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद गिल ने राहुल तेवतिया (22*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 41 रन की अविजित साझेदारी करके टीम को 144 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। तेवतिया ने 16 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। लखनऊ की ओर से आवेश खान ने दो विकेट लिए। जेसन होल्‍डर और मोहसिन खान को एक-एक विकेट मिला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।