लाइव टीवी

Hyderabad Gang Rape: हैदराबाद नाबालिग से संग गैंगरेप मामले में दो और गिरफ्तार, एक प्रभावशाली नेता का बेटा भी अरेस्ट

Updated Jun 05, 2022 | 16:56 IST

Hyderabad Gang Rape Update: हैदराबाद गैंगरेप मामले में तेलंगाना पुलिस ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इस मामले में अब 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
इस मामले में दो नाबालिगों को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: हैदराबाद गैंगरेप मामले (Hyderabad Gang Rape) में तेलंगाना पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लड़की के पिता की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया था, इसमें से  2 लोगों को इतवार को गिरफ्तार किया गया है, इनके खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट की तमाम धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। गौर हो कि हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक नाबालिग लड़की के गैंगरेप की घटना सामने आई थी।

इस मामले में दो नाबालिगों को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है, इसमें से एक  एक प्रभावशाली नेता का बेटा बताया जा रहा है। इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने  प्राथमिकी दर्ज करने में हुई देरी को लेकर पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा था।

साथ ही गलती करनेवाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था, वहीं पब में नाबालिगों को प्रवेश देने के मामले में हैदराबाद के पब प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को भी कहा था।

क्या है ये सारा मामला

28 मई को हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में एक पार्टी के बाद घर लौट रही 17 साल की लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया गया था। मामला तब सामने आया जब नाबालिग लड़की के पिता ने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।लड़की के पिता की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया था। मामला भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 और 323 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा 9 के तहत 10 के तहत दर्ज किया गया है।

सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के आधार पर 5 अपराधियों की पहचान

डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के आधार पर पांच अपराधियों की पहचान की है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फुटेज में कथित तौर पर लड़की को संदिग्ध हमलावरों के साथ पब के बाहर खड़ा दिखाया गया है, जहां वह उनसे मिली थी। लड़कों ने उसे घर छोड़ने की पेशकश की थी।

तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष ने सीएम से की सीबीआई जांच की मांग

उधर तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार ने सीएम के चंद्रशेखर राव को पत्र लिखकर मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की है ताकि एक नाबालिग लड़की के गैंगरेप की जांच की जा सके और इसमें शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।