लाइव टीवी

Delhi: कार में GPS ट्रैकर लगा एक्स गर्लफ्रेंड पर रखता था नजर, पुलिस ने दबोचा 

Updated Mar 01, 2022 | 09:28 IST

Delhi Crime News : पुलिस का कहना है कि उसने आरोपी से दो मोबाइल फोन, एक मैकबुक एयर और वाइ-फाई राउटर जब्त किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने महिला के साथ 10 साल डेटिंग की है।

Loading ...
एक्स-गर्लफ्रेंड का पीछा करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार।
मुख्य बातें
  • आरोपी ने एक्स गर्लफ्रेंड की कार में जीपीएस ट्रैकर लगाया था
  • महिला के नाम से फेसबुक पर उसका फर्जी अकाउंट भी बनाया
  • आरोपी का कहना है कि उसने 10 साल तक महिला के साथ डेटिंग की

Delhi News : जीपीएस ट्रैकर के जरिए अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड का पीछा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 47 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की कार में जीपीएस ट्रैकर लगाया था। यही नहीं अपनी पूर्व प्रेमिका को परेशान करने के लिए उसने उसके नाम से सोशल मीडिया पर कई फर्जी अकाउंट्स बनाए थे।  पुलिस का कहना है कि व्यक्ति महिपालपुर में एक विज्ञापन कंपनी में काम करता था। 

कंपनी में काम करते हुए मिले थे
पुलिस के मुताबिक महिला और आरोपी कंपनी में एक-दूसरे से मिले थे। दोनों ने एक साथ कई वर्षों तक काम किया। महिला का आरोप है कि वे दोनों कुछ समय पहले एक-दूसरे से अलग हो गए और वह दूसरी कंपनी में काम करने लगी। गत नौ फरवरी को महिला ने दक्षिणपूर्व जिले के साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत की। 

फेसबुक पर बनाया था फर्जी अकाउंट
अपनी शिकायत में महिला ने व्यक्ति पर उसका पीछा करने का आरोप लगाया। महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि व्यक्ति उसके नाम से फेसबुक पर एक फर्जी अकाउंट बनाया है और इस अकाउंट से वह उसके रिश्तेदारों एवं दोस्तों को अश्लील एवं अपमानजनक संदेश भेज रहा है। शिकायत मिलने पर पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट्स पर निगरानी शुरू कर दी। जांच में पुलिस ने पाया कि आईपी एड्रेस के जरिए फेसबुक पर एक फर्जी प्रोफाइल बनाया गया था।  

टीआरएस नेता साजिद खान पर नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार का केस दर्ज

आरोपी का कहना है कि 10 साल तक डेटिंग की
रिपोर्टों के मुताबिक डीसीपी एशा पांडे ने बताया कि आरोपी की पहचान करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उस पर पीछा करने एवं महिला का अपमान करने से जुड़ी धाराएं लगी हैं। पुलिस का कहना है कि उसने आरोपी से दो मोबाइल फोन, एक मैकबुक एयर और वाइ-फाई राउटर जब्त किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने महिला के साथ 10 साल डेटिंग की है लेकिन कुछ समय से वह उसे नजरंदाज कर रही थी।