लाइव टीवी

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा दिल्ली का उत्तरी जिला, अंधाधुंध गोलीबारी के बीच दो शार्पशूटर गिरफ्तार

अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Mar 01, 2022 | 10:52 IST

दिल्ली पुलिस एक एटीएस ने दो शार्पशूटेरों को गिरफ्तार किया जो एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में दिल्ली आए थे।

Loading ...
दिल्ली पुलिस ने दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गैंगस्टर सुनील ऊर्फ टिल्लू  ताजपुरिया और दिल्ली पुलिस सिपाही की हत्या का षड्यंत्र नाकाम
  • गैंगस्टर गोल्डी बरार और काला जठेड़ी के इशारे पर आए थे शार्प शूटर
  • दोनों तरफ से चली 22 राउंड गोलियां, 2 पिस्टल, 4 जिंदा राउंड ,8 खाली राउंड और एक चोरीशुदा बाइक बरामद

नई दिल्ली : बाहरी उत्तरी जिला के एटीएस स्टाफ ने एक बहुत बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए काला जठेड़ी और गोल्डी बरार के 2 ऐसे शार्पशूटेरों को गिरफ्तार किया है जो एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में दिल्ली आए थे। सूचना मिली कि दिल्ली, हरियाणा में हुई लूट और बेंगलुरु में हुई हत्या के अपराध में वांछित  बदमाश रात करीब 2-2.30 बजे  (शार्पशूटर परमिंदर उर्फ काला)  अपने सहयोगी के साथ अलीपुर इलाके में हथियारों के साथ आएगा और ये अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर काला जठेड़ी के इशारे पर गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया और दिल्ली पुलिस में तैनात एक सिपाही की हत्या को अंजाम देगा। 

सूचना मिलते ही बाहरी उत्तरी जिला की पुलिस तुरंत हरकत में आई और तुरंत ही एटीएस इंस्पेक्टर संदीप यादव ने अपनी टीम के साथ अलीपुर -बूढ़पुर रोड, टिवोली गार्डन के पास अपना जाल बिछा दिया। उसी दौरान  स्वरूप नगर नाला रोड की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती दिखाई दी। मोटरसाइकिल को आता देख पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया लेकिन राइडर ने अपनी बाइक को रोकने की बजाय उसे भगा लिया।

पुलिस टीम ने भी अपना जाल बनाया और अपने आप को घिरा हुआ देखकर बाइक पर बैठे दोनों शख्सों ने बाइक से उतर कर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अपराधियों की एक गोली एचसी सतेंदर के कान के पास से गुजरी और 2 गोलियां W/SI रश्मि की बुलेट प्रूफ जैकेट से जा टकराई। जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी लगातार चेतावनी देते हुए फायरिंग की और मुस्तैदी दिखाते हुए कुछ ही देर बाद दोनों अपराधियों को धर दबोचा और उनके हथियार छीन लिए। 

पहला परविंदर उर्फ काला निवासी गांव  लवा माजरा, हरियाणा उम्र 31 साल और दूसरा टोनी निवासी गांव कलिंग, भिवानी, हरियाणा की उम्र 22 साल है। पूछताछ पर मालूम चला कि दोनों ही शक्स बदमाश काला जठेदी और गोल्डी बरार के शार्पशूटर है और उसी के इशारे पर दिल्ली आए थे जहां उन्हें सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया और दिल्ली पुलिस में तैनात एक सिपाही की हत्या को अंजाम देना था। पूछताछ पर ये भी सामने आए कि परमिंदर उर्फ काला बंगलुरु में हुई हत्या के एक केस में वांछित है और साथ ही दिल्ली में लाहौरी गेट में करीब 24.7 लाख रुपए की लूट, बेरी झज्जर हरियाणा में हुई 35 लाख रुपए की लूट, सदर झज्जर में हुई 7 लाख की लूट और अंबाला में एक कबूतर बाजी के मुकदमे में भी वांछित है। 

यह भी सामने आए कि मुलजिम परमिंदर काला जठेड़ी गैंग के एक सक्रिय सदस्य मिथुन के साथ रहता था ।लेकिन मिथुन के गिरफ्तार होने के बाद वह नेपाल भाग गया था। आज वह अपने साथी टोनी के साथ वारदात को अंजाम देने व प्लान बनाने के लिए अलीपुर की तरफ जा रहा था जहां रास्ते में ही पुलिस ने दोनों मुलजिमों परमिंदर और टोनी को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे 2 पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, 8 खाली कारतूस और एक चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों मुलजिमों को एक बड़ी वारदात को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।