लाइव टीवी

वेंडरों के हौसले बुलंद, चलती ट्रेन से यात्री को नीचे फेंका, पानी बोतल की कीमत पूछने पर भड़क गए  

Updated Aug 08, 2022 | 10:09 IST

Lalitpur news : एसएचओ के मुताबिक भोपाल रेलवे स्टेशन से पैंटी कार के मैनेजर विनोद और दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया। यादव ने एक व्यक्ति की पहचान हमला करने वाले और ट्रेन से उसे नीचे फेंकने वाले वेंडर के रूप में की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
ललितपुर स्टेशन के पास यात्री को नीचे फेंका। -प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • ललितपुर जाने के लिए झांसी से ट्रेन में चढ़ा था युवक
  • पुलिस का कहना है कि पानी की बोतल की कीमत पर विवाद हुआ
  • आरोप है कि वेंडर्स ने युवक को ट्रेन से नीचे फेंक दिया

Lalitpur : चलती ट्रेन में पानी की बोतल की कीमत पूछने पर पैंट्री कार के वेंडर्स इतने नाराज हो गए कि उन्होंने यात्री को दौड़ती ट्रेन से कथित रूप से नीचे फेंक दिया। इस घटना में यात्री को गंभीर चोटें आई हैं और उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यह घटना शनिवार रात उत्तर प्रदेश के ललितपुर में हुई। पुलिस का कहना है कि यात्री ने वेंडर से पानी की बोतल की कीमत पूछी थी जिसके बाद विवाद हो गया। गुस्साए वेंडर्स ने यात्री के साथ पहले मारपीट की और फिर उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। 

पैंट्री कार के मैनेजर, वेंडर्स के खिलाफ केस दर्ज 
रिपोर्टों के मुताबिक ललितपुर रेलवे पुलिस के अधिकारी नवीन कुमार का कहना है कि ट्रेन से नीचे फेंके गए यात्री की पहचान रवि यादव (26) के रूप में हुई है। एसएचओ ने कहा, 'यादव ने इस घटना के बारे में शिकायत की। शिकायत के बाद पैंट्री कार के मैनेजर एवं अज्ञात वेंडर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।' 

झांसी से ललितपुर जाने के लिए चढ़ा था युवक 
कुमार के मुताबिक झांसी निवासी यादव ललतिपुर जाने के लिए शनिवार रात राप्ती सागर एक्सप्रेस में चढ़ा। यादव ने अपनी शिकायत में कहा है कि वेंडर्स पानी की पोतल 15 रुपए की जगह 20 रुपए में बेच रहे थे। इस कीमत को लेकर उसका वेंडर से झगड़ा हो गया। यादव ने बताया कि रेलवे ने ट्रेन में पानी की कीमत 15 रुपए तय की है। इस पर वेंडर ने अपने दो अन्य सहयोगियों को बुलाया। फिर तीनों वेंडर उसे खींचकर स्लीपर क्लास में ले गए और उस पर हमला किया। 

युवक को आई गंभीर चोट
यादव ने बताया है कि तीनों ने उसे ललितपुर स्टेशन पर उतरने नहीं दिया और ट्रेन जब स्टेशन छोड़कर आगे बढ़ी तो तीनों ने उसे कोच से धक्का दे दिया। रेलवे पुलिस अधिकारी का कहना है कि स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक पर यादव को चोटों के साथ पाया। फिर उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसका बयान दर्ज हुआ। यादव के चोट को देखते हुए उसे बाद में झांसी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। 

भोपाल में तीन लोग हिरासत में लिए गए 
एसएचओ के मुताबिक भोपाल रेलवे स्टेशन से पैंटी कार के मैनेजर विनोद और दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया। यादव ने एक व्यक्ति की पहचान हमला करने वाले और ट्रेन से उसे नीचे फेंकने वाले वेंडर के रूप में की है। यादव का कहना है कि इस घटना में पैंट्री कार का मैनेजर भी शामिल था। हालांकि, उसने मैनेजर की पहचान नहीं की।