लाइव टीवी

कानपुर में 150 करोड़ कैश की बरामदगी, 4 मशीनों से गिने जा रहे नोट, 80 बॉक्स-100 ताले मंगवाए गए

Updated Dec 24, 2021 | 14:50 IST

Cash seized from Piyush Jain home : नोटों की गिनती करने के लिए बैंक से कर्मचारियों को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि इन बरामद कैश को बैंक ले जाने के लिए 80 बक्शे और 100 ताले मंगाए गए हैं। इस कैश को एक बड़े वाहन से ले जाया जाएगा।

Loading ...
मुख्य बातें
  • इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर स्थित घर से हुई है 150 करोड़ रु. की बरामदगी
  • गुरुवार को छापे के बाद हुई कैश की बरामदगी, चार मशीनों से गिने जा रहे हैं नोटों के बंडल
  • पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर छापे के बाद जैन से कनेक्शन सामने आया

कानपुर : इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 150 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश की बरामदगी हुई है। गुरुवार को हुई इस छापेमारी में इतनी बड़ी संख्या में कैश बरामद होने से लोग हैरान हैं। इस कैश को आलमारी में बंडल बनाकर रखा गया था। जैन के घर के बाहर पुलिस का भारी पहरा है। नोटों के बंडल की संख्या इतनी ज्यादा है कि चार मशीनों से इसे गिना जा रहा है। नोटों को गिनने का काम गुरुवार से चल रहा है। घर के भीतर आयकर विभाग के अधिकारी एवं जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम मौजूद है। घर में जैन परिवार के लोग भी मौजूद हैं लेकिन घर के भीतर जाने और वहां से बाहर निकलने की इजाजत किसी को नहीं है। 

कैश गिनने के लिए बैंक के कर्मचारियों को बुलाया गया
नोटों की गिनती करने के लिए बैंक से कर्मचारियों को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि इन बरामद कैश को बैंक ले जाने के लिए 80 बक्से और 100 ताले मंगाए गए हैं। इस कैश को एक बड़े वाहन से बैंक ले जाया जाएगा। दरअसल, जैन के करीबी एक पान मसाला कारोबारी के यहां छापा पड़ा था। इस छापे के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों को पान मसाला कारोबारी के साथ जैन के साथ संपर्क होने की बात सामने आई। पान मसाला कारोबारी के यहां फर्जी इनवॉयस मिले। इन इनवॉयस से मसाला कारोबारी के साथ जैन के तार जुड़े होने की बात सामने आई। 

Who is Piyush Jain: कौन हैं पीयूष जैन, आईटी के छापे में मिला है 150 करोड़ रु.का कैश

अन्य जगहों पर भी चल रही छापेमारी
इस संपर्क का खुलासा होने के बाद आयकर विभाग की टीम ने जैन के इस आवास पर छापा मारा। इस छापे में उनके घर से 150 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश की बरामदगी हुई। जांच अधिकारियों को लगता है कि घर या अन्य जगहों पर भी कैश छिपाया गया हो सकता है। अधिकारी इसकी छानबीन में जुटे हैं। कानपुर और अन्य जगहों पर अभी छापेमारी चल रही है। सीबीआईसी के चेयरमैन विवेक जौहरी ने बताया कि हमें पता चला कि पान मसाला कंपनी बिना इनवॉयस के अपने माल एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा रही है। हमने 150 करोड़ रुपए कैश की बरामदगी की है। इस कैश को गिनने का काम अभी चल रहा है।