लाइव टीवी

CNG की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ दिल्ली में ऑटो-टैक्सी यूनियन करेंगे हड़ताल, इस दिन होगा चक्का जाम

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Apr 07, 2022 | 21:27 IST

सीएनजी के लगातार बढ़ते दामों के खिलाफ दिल्ली में ऑटो और टैक्सी यूनियन प्रदर्शन और हड़ताल करने की तैयारी में है। जिसमें करीब 95000 ऑटो, काली-पीली टैक्सी और ग्रामीण सेवाएं सड़कों से गायब हो सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सीएनजी कीमत बढ़ोतरी के खिलाफ ऑटो-टैक्सी हड़ताल

लगातार बढ़ते सीएनजी के दामों के खिलाफ दिल्ली में ऑटो और टैक्सी यूनियन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन पहले 11 तारीख को दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन करेंगे और अपना ज्ञापन सरकार को सौंपेंगे अगर सरकार ने उनकी बात नहीं मानती तब 18 अप्रैल को दिल्ली के अंदर एक बड़ा चक्का जाम देखने को मिल सकता है। दिल्ली की सड़कों पर चक्का जाम करने की चेतावनी भारतीय मजदूर संघ ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रेसिडेंट राजेंद्र सोनी ने दी है उनका कहना है कि हमारे साथ तमाम ऑटो टैक्सी यूनियन साथ होंगी।

4 अप्रैल को ऑटो टैक्सी यूनियन बड़ी संख्या में दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन करेंगे और सरकार को ज्ञापन देकर सीएनजी पर 35 रुपए सब्सिडी की मांग करेंगे और अगर सरकार उनकी बात मान ली तभी दिल्ली की सड़कों पर हड़ताल नहीं करेंगे वरना 18 अप्रैल को दिल्ली की सड़कों पर एक बड़ा चक्का जाम देखने को मिल सकता है जिसमें करीब 95000 ऑटो, काली-पीली टैक्सी और ग्रामीण सेवाएं सड़कों से गायब हो सकती है।

राजेंद्र सोनी का कहना है सीएनजी पर जिस तरीके से दाम बढ़ रहे हैं केंद्र और दिल्ली सरकार की गलत नीतियों की बदौलत है और हम दोनों सरकारों का विरोध करते हैं लेकिन उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी 49 दिनों की सरकार के अंदर सीएनजी के बढ़ते दाम देते हुए 15 रुपए कम किए थे लेकिन अब जब सीएनजी के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं उस वक्त दिल्ली सरकार चुप बैठी है। लेकिन हम मांग करते हैं कि सरकार करीब 35 रुपए CNG पर सब्सीडी दें।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।