लाइव टीवी

Delhi rain : दिल्ली-NCR में तेज बारिश, उमस-गर्मी से लोगों को मिली राहत, कई इलाकों में लगा जाम

Updated Jul 12, 2022 | 10:10 IST

Delhi rain : बीते एक सप्ताह से ज्यादा समय से दिल्ली एवं एनसीआर में बारिश नहीं हुई। लोग गर्मी एवं उमस से परेशान थे। ऐसे में मंगलवार सुबह हुई बारिश से उमस एवं गर्मी दोनों से लोगों ने राहत महसूस किया। गाजियाबाद के कुछ इलाकों में बादल झूमकर बरसे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मंगलवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में हुई तेज बारिश।
मुख्य बातें
  • मंगलवार सुबह दिल्ली एवं एनसीआर के कई इलाकों में हुई तेज बारिश
  • दिल्ली के कई इलाकों में जाम लग गया, ऑफिस जाने में लोगों को परेशानी
  • मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आने वाले दिनों में हल्की बारिश हो सकती है

Delhi rain : दिल्ली एवं एनसीआर के लोगों को मंगलवार सुबह उमस से राहत मिली। सुबह- सुबह राजधानी के कई इलाकों में हवाओं और गर्जना के साथ तेज बारिश हुई। हालांकि, कई जगहों पर लोग हल्की बारिश होने से निराश हुए। देश के मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना एवं अन्य राज्यों में लगातार बारिश से जनजीवन पटरी से उतर गया है। इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश मुसीबत बन गई है। केवल गुजरात में 60 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में हुई बारिश से कई इलाकों में जाम लग गया। 

गर्मी एवं उमस से लोग परेशान थे
बीते एक सप्ताह से ज्यादा समय से दिल्ली एवं एनसीआर में बारिश नहीं हुई। लोग गर्मी एवं उमस से परेशान थे। ऐसे में मंगलवार सुबह हुई बारिश से उमस एवं गर्मी दोनों से लोगों ने राहत महसूस किया। गाजियाबाद के कुछ इलाकों में बादल झूमकर बरसे। ग्रेटर नोएडा में भी तेज बारिश हुई। नोएडा में भी कहीं-कहीं हल्‍की बारिश देखने को मिली। हालांकि, काफी इलाके ऐसे भी हैं जहां एक बूंद पानी नहीं गिरा। 

यातायात पुलिस ने अलर्ट जारी किया
दिल्ली में बारिश एवं जलजमाव को देखते हुए यातायात पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। यातायात पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए दिल्लीवासी अपनी यात्रा का प्लान बनाएं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो घंटों में उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भारी बारिश हो सकती है।  इस बीच, मुंबई और इसके आसपास भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई में बारिश के बावजूद सेंट्रल एवं वेस्टर्न लाइन पर लोकल ट्रेनों का आवागमन प्रभावित नहीं हुआ ह। सभी मार्गों पर ट्रेनें सामान्य तरीके से चल रही हैं।  

कई राज्यों में हो रही 'आफत' की बारिश
बीच मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों के लिए दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विज्ञानियों ने आज भी राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।