लाइव टीवी

Delhi पुलिस की हिरासत में वांटेड शख्स की मौत, परिजनों का दावा- हुआ थर्ड डिग्री टार्चर, बैठी जांच

Updated Sep 18, 2022 | 13:39 IST

Delhi News: दिल्‍ली की रोहिणी क्राइम ब्रांच टीम की हिरासत में एक आरोपी के मौत हो जाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारी मौत का कारण हार्ट अटैक बता रहे हैं, वहीं मृतक के परिजनों ने पिटाई कर जान से मारने के गंभीर आरोप लगाए हैं। अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दिल्‍ली पुलिस की हिरासत में एक आरोपी की मौत
मुख्य बातें
  • रोहिणी क्राइम ब्रांच टीम ने शनिवार को रोहतक से किया था गिरफ्तार
  • मृतक पर नांगलोई में 2001 में एक शराब तस्करी का दर्ज था मामला
  • पुलिस का दावा हार्ट अटैक हुआ, परिजनों का दावा- दिया गया थर्ड डिग्री

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस की हिरासत में एक वांटेड आरोपी की मौत से हड़कंप मच गया है। यह मौत रोहिणी क्राइम ब्रांच टीम की हिरासत में हुई। वहीं, मृतक आरोपी आबकारी मामले में लंबे समय से वांछित था। क्राइम ब्रांच की टीम ने मृतक को शनिवार को ही गिरफ्तार किया था। हिरासत के दौरान जब आरोपी की अचानक तबीयत खराब हुई तो पुलिसकर्मी उसे बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के इंमरजेंसी में ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान रोहतक के रहने वाले संदीप के तौर पर हुई है।

संदीप के स्वजनों ने पुलिस पर पिटाई कर जान से मारने के गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों ने दावा किया है कि, प्रारंभिक जांच में संदीप की मौत का कारण हार्ट अटैक सामने आया है, हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है। मेडिकल बोर्ड द्वारा रविवार को संदीप के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जा जाएगी। अधिकारियों के अनुसार, अगर पुलिस प्रताड़ना का पता चलता है तो दोषी पुलिसकर्मियों पर भी नियमानुसार सख्‍त कार्रवाई होगी।

कोर्ट ने वर्ष 2009 में कर रखा था भगोड़ा घोषित

क्राइम ब्रांच के अनुसार मृतक आरोपी संदीप नांगलोई में 2001 में एक शराब तस्करी के मामले में वह आरोपित था। इस मामले में कोर्ट ने आरोपी को 2009 में भगोड़ा घोषित कर दिया था। आरोपी की तलाश करते हुए शनिवार को क्राइम ब्रांच रोहिणी की टीम ने उसे रोहतक से गिरफ्तार किया था। क्राइम ब्रांच के अनुसार आरोपी को नांगलोई थाना पुलिस को सौंपने से पहले मेडिकल कराने के लिए बाड़ा हिंदूराव अस्पताल ले जाया गया था। वहां पर वेटिंग के दौरान ही अचानक से संदीप की तबीयत बिगड़ने लगी। उसे तुरंत इंमरजेंसी में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में मृतक के परिजनों ने दावा किया है कि, दिल्‍ली पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार करने के बाद उसे थर्ड डिग्री टार्चर दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी इस मामले में सभी पहलुओं से जांच कर रहे हैं। मेडिकल कराने गए पुलिसकर्मियों व डाक्टरों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।