लाइव टीवी

MCD School News: एमसीडी के 25 स्कूलों को किया जाएगा पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अपग्रेड, इस तरह की होंगी सुविधाएं

Updated Jun 20, 2022 | 11:43 IST

MCD School News: उपराज्यपाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 25 स्कूलों को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अपग्रेड करने का फैसला किया है। स्कूलों को प्रायोगिक परियोजना के तहत चिन्हित किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना
मुख्य बातें
  • 25 स्कूलों को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अपग्रेड करने का फैसला
  • शिक्षण, तकनीकी और भौतिक बुनियादी ढांचे बेहतर बनाए जाएगें
  • उपराज्यपाल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ की बैठक

MCD School News: दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना इन दिनों पूरी तरह से एक्शन में हैं। वह अब तक राजधानी के विकास के लिए कई आदेश सरकार को दे चुके है। अब उपराज्यपाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 25 स्कूलों को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अपग्रेड करने का फैसला किया है। इन स्कूलों में शिक्षण, तकनीकी और भौतिक बुनियादी ढांचे से बेहतर बनाया जाएगा। 

इन 25 एमसीडी स्कूलों को प्रायोगिक परियोजना के तहत चिन्हित किया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार के अधिकारियों और राज निवास ने एक बयान जारी कर बताया है कि, उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शनिवार को एमसीडी के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की।

स्कूल में उपस्थित टीजर्स और कर्मचारियों को संबोधित किया

साथ ही अशोक विहार के एच-ब्लॉक में नगर निगम प्रतिभा विद्यालय का दौरा भी किया। उपराज्यपाल का यह दौरा एमसीडी और उसके अधीन संस्थानों को मिशन मोड में नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के मकसद से था। उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने स्कूल में उपस्थित टीजर्स और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एमसीडी की ओर से चलने वाले स्कूलों को सर्वोत्तम शिक्षण, तकनीकी और भौतिक आधारभूत संरचना प्रदान करके उच्चतम स्तर पर ले जाने का वादा किया।

एमसीडी के 25 स्कूलों की पहचान की जा चुकी है

वी के सक्सेना ने कहा है कि, इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए एमसीडी के 25 स्कूलों की पहचान की जा चुकी है और वहां जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। 25 एमसीडी स्कूलों को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अपग्रेड किया जाएगा। इसके अलावा एमसीडी के अन्य सभी बाकी स्कूलों में भी धीरे-धीरे काम शुरू किया जाएगा। 

काम के लिए एक अच्छा वातावरण प्रदान

इन स्कूलों के छात्रों को मानसिक और अकादमिक रूप से सर्वश्रेष्ठ बनाना है। उपराज्यपाल ने टीचर्स को आश्वासन दिया कि, वे उन्हें काम के लिए एक अच्छा वातावरण प्रदान करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। उन्होंने टीचर्स को लगातार अद्यतन व सक्रिय रहने के प्रोत्साहित किया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।