लाइव टीवी

Shaheen Bagh : शाहीन बाग पहुंचा MCD का बुलडोजर, निगम कर्मियों को सुरक्षा देगी दिल्ली पुलिस  

Updated May 09, 2022 | 11:21 IST

Shaheen Bagh encroachment : जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के बाद दिल्ली के शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू होने जा रही है। दक्षिणी एमसीडी ने शाहीनबाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, ओखला, कालिंदी कुंज में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली एमसीडी का बुलडोजर शाहीन बाग पहुंचा है।

Shaheen Bagh encroachment : जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के बाद दिल्ली के शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू होने जा रही है। दक्षिणी एमसीडी ने शाहीनबाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, ओखला, कालिंदी कुंज में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। शाहीनबाग में एमसीडी का बुलडोजर पहुंच चुका है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह अतिक्रमण हटाने के दौरान एमसीडी के कर्मियों को सुरक्षा प्रदान करेगी। शाहीनबाग में पांच मई को अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू होनी थी लेकिन उस समय दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा देने से इंकार कर दिया। 

स्थानीय लोगों ने की नारेबाजी
​एमसीडी की कार्रवाई का विरोध होना भी शुरू हो गया है। वहां जुटे कुछ स्थानीय लोग ने 'मोदी सरकार मुर्दाबाद' के नारे लगाए और कहा कि वे एमसीडी की इस कार्रवाई को होने नहीं देंगे। लोगों ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के कहने पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। 

अतिक्रमण हटाने का अभियान चला रही एमसीडी
एमसीडी ने दिल्ली में अवैध निर्माण पर एक सूची बनाई है और इस सूची के हिसाब से अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई  होनी है। बताया जाता है कि दिल्ली में करीब 70 एकड़ जमीन ऐसी है जिस पर अवैध अतिक्रमण हुआ है। इस जमीन को एमसीडी कब्जा मुक्त कराना चाहती है। एमसीडी के पार्क भी अतिक्रमण के शिकार हुए हैं। शाहीन बाग में एमसीडी करीब एक किलोमीटर के दायरे में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने वाली है। यहां पांच दिनों तक अतिक्रमण चलाने का कार्यक्रम है।

भारी संख्या में पुलिस तैनात
शाहीन बाग इलाके में सड़क किनारें बनी दुकानें और कॉम्पलेक्स की तरफ से अतिक्रमण हुआ है। एमसीडी की टीम इसे हटाएगी। हालांकि, टीम के पहुंचने के बाद कुछ लोगों ने वहां से अपने अतिक्रमण हटाने शुरू किए हैं। लोगों का मानना है कि यहां अतिक्रमण हुआ है और एमसीडी अवैध निर्माण हटाती है तो उसमें कोई गलत बात नहीं है। एमसीडी की अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी तरह की अशांति न फैले और कानून-व्यवस्था बनी रहे, इसे सुनिश्चित करने के लिए वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं।  

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।