लाइव टीवी

Shaheen Bagh : शाहीन बाग में नहीं चला MCD का बुलडोजर, AAP-कांग्रेस ने BJP को घेरा

Updated May 09, 2022 | 14:42 IST

Shaheen Bagh News : दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जब बम फटता है तो उसकी प्रताड़ना सभी को झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा, 'मैं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी से अनुरोध करता हूं कि इसे धर्म से जोड़कर मत देखो। जो आतंकी है, उनका धर्म नहीं होता।

Loading ...
मुख्य बातें
  • शाहीन बाग में सोमवार को अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंचा दिल्ली का दक्षिणी नगर निगम
  • भारी संख्या में पुलिस की तैनाती लेकिन लोगों के विरोध के चलते वापस हुआ बुलडोजर
  • आप विधायक अमनतुल्लाह खान ने कहा कि वह खुद इलाके में अतिक्रमण को हटवाते हैं

दिल्ली : जहांगीरपुरी की तरह अवैध निर्माण हटाने के लिए दिल्ली का दक्षिणी नगर निगम सोमवार को शाहीन बाग में पहुंचा लेकिन लोगों एवं स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान के विरोध के चलते उसे अपना बुलडोजल वापस लेकर आना पड़ा। हालांकि, एमसीडी के मजदूरों ने एक इमारत से अवैध हिस्से को हटाया। शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान की शुरुआत सुबह 11 बजे से होनी थी। इससे पहले ही लोग वहां जुटने लगे। लोगों ने कहा कि वे इस कार्रवाई का विरोध करेंगे। बाद में लोगों को स्थानीय विधायक का भी साथ मिल गया। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि उनकी पहल पर लोग खुद अपना अवैध निर्माण तोड़ते आए हैं। एमसीडी के अधिकारियों को आकर बताना चाहिए कि अतिक्रमण कहां पर हुआ है।   

मैंने खुद अतिक्रमण हटवाया-अमानतुल्लाह
आप विधायक ने कहा कि उनकी अपील पर लोग पहले ही अपने अवैध निर्माण हटा चुके हैं। पुलिस की मौजूदगी में एक मस्जिद के बाहर बने 'वजू खाना' और टायलेट को हटा दिया गया। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है। ये लोग केवल यहां राजनीति करने आए हैं। यहां माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जान बूझकर शाहीन बाग को टार्गेट किया जा रहा है। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने AAP पर साधा निशाना
दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जब बम फटता है तो उसकी प्रताड़ना सभी को झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा, 'मैं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी से अनुरोध करता हूं कि इसे धर्म से जोड़कर मत देखो। जो आतंकी है, उनका धर्म नहीं होता। बांग्लादेशी रोहिंग्या का इस देश की किसी चीज पर अधिकार नहीं है। अगर अतिक्रमण की कार्रवाई जहांगीरपुरी में होती है तो गुप्ता जी और झा साहब के अवैध निर्माण पर भी बुलडोजर चलता है। आज जिस तरह से आप और कांग्रेस के नेता अतिक्रमण रोकने के लिए बुलडोजर के सामने लेटे हैं, उन्हें दिल्ली और देश की जनता देख रही है। उनको जल्द ही सबक मिलेगा। दिल्ली की जनता उन्हें लिटा देगी।'

भाजपा अल्पसंख्यकों को डरा रही है-कांग्रेस 
शाहीनबाग में एमसीडी की कार्रवाई पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस की प्रवक्ता डॉक्टर शमा मोहम्मद ने पूछा कि शाहीन बाग में बुलडोजर क्यों लाए गए? अतिक्रमण हटाने के नाम पर भाजपा खुले तौर पर अब अल्पसंख्यकों को डरा रही है। यह योगी आदित्यनाथ का यूपी मॉडल है जिसे अब राष्ट्रीय स्तर पर आजमाया जा रहा है!
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।