लाइव टीवी

DU Recruitment 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में 635 प्रोफेसर पदों पर भर्ती, du.ac.in का नोटिफिकेशन हुआ जारी

Updated Jan 20, 2022 | 21:11 IST

DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए रिक्तियों के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। आवेदन कैसे करें-जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दिल्ली यूनिवर्सिटी 2022 भर्ती नोटिफिकेशन

Delhi University Recruitment 2022:दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने विभिन्न विभागों में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती के संबंध में 17 जनवरी को एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक आवेदक विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट - du.ac.in पर जा सकते हैं और अपने ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार कुल 635 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

पदों का विवरण नीचे दिया जा सकता है। इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी, 2022 या विज्ञापन पोस्ट किए जाने की तारीख से दो सप्ताह, जो भी बाद में हो, है।

पद वैकेंसी
प्रोफेसर 186
असोसिएट प्रोफेसर 449
कुल 635

सुचारू आवेदन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए निर्देशों को पढ़ सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
  1. दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं।
  2. 'Latest @ DU' तक स्क्रॉल करें और आपको 17 जनवरी के तहत दिनांकित दो नोटिस दिखाई देगा।
  3. अपनी पसंद के विज्ञापन पर क्लिक करें। वैकल्पिक रूप से, आप डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं Advertisement for post of Professor या फिर Advertisement for post of Asst. Professor
  4. विज्ञापन के दी गई सभी आधिकारिक सूचनाओं को पढ़ें और फिर 'ऑनलाइन आवेदन' पर क्लिक करें।
  5. अपना विवरण सही ढंग से भरें और विश्वविद्यालय पोर्टल के साथ अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  6. अपना आवेदन पूरा करें और फीस का भुगतान कर दें।

अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों के लिए शुल्क 2000 रुपये है। आवेदक जो महिला हैं और जो एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों में हैं, उनके लिए कोई शुल्क नहीं है। फीस का भुगतान क्रेडिट / डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग की मदद से किया जा सकता है।

आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे विश्वविद्यालय के पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं ताकि उनके आवेदन पर विचार किया जा सके। उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से बताए गए प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता के लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं या ऊपर बताए प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए विज्ञापनों के लिए दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करें।