लाइव टीवी

NIFT Hall Ticket: निफ्ट परीक्षा के लिए कैसे मिलेगा हॉल टिकट? ये है nift.ac.in डायरेक्ट लिंक

Updated Jan 31, 2022 | 06:03 IST

NIFT Hall Ticket nift.ac.in Direct Link: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) की ओर से आगामी संस्थान-स्तरीय डिजाइन प्रवेश परीक्षा NIFT 2022 एडमिट कार्ड जारी हो गया है। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार अब निफ्ट एडमिट कार्ड 2022 को परीक्षा पोर्टल nift.ac.in पर लॉग इन करके ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
NIFT हॉल टिकट

NIFT Hall Ticket 2022: आगामी डिजाइन प्रवेश परीक्षा यानी निफ्ट 2022 के हॉल टिकट उपलब्ध हो गए हैं।ताजा अपडेट अनुसार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) ने आगामी संस्थान-स्तरीय प्रवेश परीक्षा के लिए निफ्ट हॉल टिकट एडमिट कार्ड 2022 जारी किया है। निफ्ट की ओर से जारी किए गए हॉल टिकट 6 फरवरी 2022 को होने वाली डिजाइन प्रवेश परीक्षा के लिए हैं।

सभी रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार, जिन्होंने निफ्ट एडमिट कार्ड 2022 के लिए आवेदन किया है, अब परीक्षा पोर्टल पर लॉग इन करके परीक्षा के लिए खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। nift.ac.in पर वैकल्पिक रूप से, वे निफ्ट 2022 एडमिट कार्ड को आसानी से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं:

निफ्ट 2022 एडमिट कार्ड: विवरण (NIFT Admit Card Details)
निफ्ट एडमिट कार्ड 2022 के साथ, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में सरकार द्वारा जारी फोटो आईडी प्रूफ भी ले जाना होगा। परीक्षा हॉल में उम्मीदवार को अनुमति देने से पहले हॉल टिकट पर दिए गए विवरण को इस आईडी प्रूफ के खिलाफ सत्यापित किया जाएगा।

उम्मीदवारों के लिए हॉल टिकट पर दिए गए विवरणों को सत्यापित और क्रॉस-चेक करना महत्वपूर्ण है। निफ्ट हॉल टिकट 2022 पर जिन विवरणों की जांच की जानी चाहिए, वे नीचे दिए गए हैं:

उम्मीदवार का नाम
उम्मीदवार की जन्म तिथि
उम्मीदवारों के हस्ताक्षर और श्रेणी
उम्मीदवारों की आवेदन संख्या और रोल नंबर
परीक्षा केंद्र का नाम और पता
परीक्षा केंद्र कोड
कार्यक्रम / पाठ्यक्रम के लिए आवेदन किया

निफ्ट एडमिट कार्ड 2022 ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें?

  1. स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट यानी nift.ac.in पर लॉग इन करें।
  2. स्टेप 2: होमपेज पर, निफ्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक का पता लगाएं और क्लिक करें।
  3. स्टेप 3: अपने पंजीकृत क्रेडेंशियल का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉग इन करें।
  4. स्टेप 4: आपका निफ्ट 2022 प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. स्टेप 5: हॉल टिकट पर दिए गए सभी विवरणों को सत्यापित करें।
  6. स्टेप 6: सॉफ्टकॉपी डाउनलोड करें और इसे अपने डिवाइस पर सहेजें या भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

अन्य सभी प्रमुख प्रवेश परीक्षाओं की तरह, निफ्ट 2022 परीक्षा के लिए हॉल टिकट भी ऑनलाइन जारी किया गया है और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पंजीकृत उम्मीदवारों को उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवार जो निफ्ट 2022 हॉल टिकट के लिए डाउनलोडिंग प्रक्रिया से परिचित नहीं हैं, वे ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए गाइड का पालन कर सकते हैं।