लाइव टीवी

RPSC RAS Mains Exam 2021: कैंसिल कर दी गई आरपीएससी आरएएस मेन्स परीक्षा, चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Updated Feb 24, 2022 | 07:05 IST

RPSC RAS Mains Exam 2021: आरपीएससी आरएएस मेन्स परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। नई परीक्षा तिथि की घोषणा आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट – rpsc.rajasthan.gov.in पर नियत समय में किए जाने की उम्मीद है। उम्मीदवार पूरी खबर चेक करें...

Loading ...
कैंसिल कर दी गई आरपीएससी आरएएस मेन्स परीक्षा
मुख्य बातें
  • आरपीएससी आरएएस मेन्स परीक्षा 2021 को कैंसिल कर दिया गया है।
  • rpsc.rajasthan.gov.in पर जल्द ही नई तिथियों का एलान किया जाएगा
  • HC ने हाल ही में RAS Prelims result को रद्द करने की घोषणा की थी

RPSC RAS Mains Exam 2021: Rajasthan Public Service Commission, RPSC Rajasthan State and Subordinate Services Combined Competitive Main Examination को लेकर बड़ी खबर आई है। राजस्थान लोक सेवा आयोग, आरपीएससी राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है।

आरपीएससी आरएएस मेन्स परीक्षा 2021 की तारीख 2 दिन यानी 25 और 26 फरवरी, 2022 के लिए निर्धारित की गई थी। 23 फरवरी, 2022 को हुई बैठक में इस परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था और यह भी बताया गया था कि नई परीक्षा तिथियां जल्द जारी की जाएंगी। RPSC RAS Mains Exam स्थगित करने की आधिकारिक सूचना यहां दिए गए सीधे लिंक से देखी जा सकती है।

Also Read - RPSC RAS Mains 2021: परीक्षा स्थगित की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आया बयान

प्रीलिम्स भी हो चुकी है रद्द

आगामी आरएएस मेन्स परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय ऐसे समय में आया है जब गहलोत सरकार ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा आयोजित करेगी। हालांकि, कहानी को मोड़ते हुए, राजस्थान उच्च न्यायालय, HC ने हाल ही में RAS Prelims result को रद्द करने की घोषणा की और परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था से संशोधित उत्तर कुंजी (revised answer key) भी जारी करने को कहा।

Official notice on exam postponement 

RPSC RAS Mains Exam 2021 postponement होने की उम्मीद तब से थी जब आरएएस प्री परिणाम उच्च न्यायालय द्वारा रद्द कर दिया गया था। कई उम्मीदवारों ने इस कदम का स्वागत किया क्योंकि वे काफी समय से मुख्य परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। कुछ ने अपनी मांगों को पूरा करने की उम्मीद में विरोध और ऑनलाइन अभियान भी चलाया।

अभी तक, RAS Pre answer key or RAS Mains Exam तिथि जारी करने को लेकर कोई अपडेट उपलब्ध नहीं है। हालांकि, आयोग द्वारा जल्द ही इन विवरणों की घोषणा की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के बारे में अधिक अपडेट के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर नजर बनाए रखें।

Also Read - Sarkari Naukri 2022: खुशखबरी! सरकारी विभागों में एक लाख पदों पर भर्ती का रास्ता साफ