लाइव टीवी

RRB NTPC Revised Result 2022: जारी होने वाले हैं एनटीपीसी सीबीटी1 रिजल्ट, देखें क्या है स्टेटस

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Mar 15, 2022 | 15:01 IST

RRB NTPC Revised Result 2022: यदि आपने भी रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी सीईएन 01/2019 परीक्षा दी है और रिजल्ट या अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, तो यहां देखें कि भर्ती को लेकर क्या स्टेटस है, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परिणाम अप्रेल में जारी किया जा सकता है?

Loading ...
जारी होने वाले हैं एनटीपीसी सीबीटी1 रिजल्ट, देखें स्टेटस
मुख्य बातें
  • आरआरबी जल्द जारी करेगा रिवाइज्ड रिजल्ट
  • इसी साल होनी है सीबीटी2 परीक्षा
  • 35200 से ज्यादा पदों पर होना है चयन

RRB NTPC Revised Result 2022: Railway Recruitment Board NTPC CEN 01/2019 Exam के लिए अप्रैल में संशोधित परिणाम जारी कर सकता है। गौरतलब है कि इस परीक्षा के परिणाम 14 से 15 जनवरी, 2022 के बीच आयोजित किए गए थे, कुछ जोन के रिजल्ट 14 में जबकि अन्य जोनों के रिजल्ट 15 जनवरी को जारी किया गया था। इसके बाद छात्रों ने परिणाम में गड़बड़ी के चलते विरोध प्रदर्शन जारी कर दिया, यह प्रदर्शन इतने बड़े स्तर पर था कि बिहार में छात्रों ने एक ट्रेन बोगी को आग लगा दी। इसके बाद भारतीय रेलवे ने तुरंत भर्ती प्रकिया को रोक दिया और एक मामले की जांच के लिए विशेष टीम तैयार की। तब से लेकर अभी तक रिजल्ट डेट को लेकर कयास लग रहे हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो यह RRB NTPC cbt1 result अप्रेल में जारी किए जा सकते हैं।

एक करोड़ से ज्यादा उम्मीदवार

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी1 परीक्षा (rrb ntpc cbt1 exam) के माध्यम से 35200 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है। चूंकि रेलवे विभाग में होने वाली यह एक बड़ी परीक्षा है, ऐसे में लोगों ने आवेदन करने का मौका हाथ से नहीं जाने दिया। इस भर्ती के लिए एक करोड़ से भी ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परिणाम दिनांक

जैसा कि आप जानते हैं यह 2019 की भर्ती चल रही है, जिसमें कभी कोरोना तो कभी छात्रों का विरोध प्रदर्शन जैसे अड़चनें आ रही हैं, तीन साल हो चुके हैं और अभी तक सीबीटी 1 को लेकर ही प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है, कब सीबीटी1 का परिणाम आएगा? इसके बाद सीबीटी2 की तैयारी होगी, एडमिट कार्ड आएगा, आंसर की व रिजल्ट आएंगे। इतना होने के बाद भी बहुत कुछ बाकी रहेगा जैसे टाइपिंग स्किल टेस्ट / कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट, और दस्तावेज सत्यापन / चिकित्सा परीक्षा का आयोजन ​किया जाएगा।

बहरहाल, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का रिजल्ट कब आएगा? इस पर सटीक रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है क्योंकि rrbcdg.gov.in पर कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परिणाम 2022 व आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परिणाम दिनांक 2021 से जुड़े अपडेट के लिए टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल timesnowhindi.com/education पर विजिट करते रहें।