लाइव टीवी

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी में सीनियर प्रशासनिक अधिकारी, अन्य पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, जानें डिटेल्‍स

Updated Jan 22, 2022 | 15:10 IST

यूपीएससी ने सीनियर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन ऑनलाइन किया जा सकेगा। इसके लिए अंतिम तारीख 10 फरवरी है। इस संबंध में विस्‍तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट से हासिल की जा सकती है।

Loading ...
UPSC Recruitment 2022

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 10 फरवरी, 2022 है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के जरिये किया जा सकेगा। इसके जरिये 14 रिक्‍त पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके लिए शैक्षणिक पात्रता, उम्र सीमा, योग्‍यता संबंधी अन्‍य विवरण यूपीएससी की वेबसाइट से हासिल किए जा सकते हैं। अभ्‍यर्थी upsconline.nic.in के जरिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों को इस प्रकार समझें : 

रिक्ति विवरण

सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर: 8 पद
सहायक रोजगार अधिकारी: 1 पद
उप-क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी / अधिकारी: 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (आयुर्वेद): 4 पद

योग्‍यता मापदंड

अभ्‍यर्थी जिन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसके लिए अपनी योग्‍यता व अन्‍य जानकारियां विस्‍तृत अधिसूचना के जरिये चेक सकते हैं। इसके लिए आप यूपीएससी की वेबसाइट के साथ-साथ यहां दिए जा रहे डायरेक्‍ट लिंक से भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

उक्‍त पदों के लिए आवेदन देने वाले सामान्‍य श्रेणी के अभ्‍यर्थियों को परीक्षा शुल्‍क के लिए निर्धारित राशि का भी भुगतान करना होगा। इसके लिए 25 रुपये केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद जमा कराए जा सकते हैं या फिर SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। साथ ही वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड के जरिये भी शुल्‍क का भुगतान किया जा सकता है। 

वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से हासिल की जा सकती है।