लाइव टीवी

'दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा'; अखिलेश-जयंत की जोड़ी पर PM मोदी का तंज, ED-CBI के सवाल पर भी दिया जवाब

Updated Feb 10, 2022 | 00:04 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस सवाल का जवाब दिया है कि बीजेपी चुनावों में सरकारी मशीनरी जैसी ED-CBI का उपयोग विपक्ष पर करती है। पीएम मोदी ने कहा कि देश में हर समय चुनाव चलता रहता है।

Loading ...
नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में आज पहले चरण की वोटिंग होनी है
  • इससे पहले पीएम मोदी ने दिया इंटरव्यू
  • पीएम मोदी ने ED-CBI के दुरुपयोग को लेकर उठ रहे सवालों पर जवाब दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से पहले न्यूज एजेंसी ANI को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में उन्होंने चुनाव से लेकर कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी। पीएम मोदी ने यूपी चुनाव में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ आने पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा था और उन्हें इतना अहंकार था कि उन्होंने गुजरात के दो गधे ये शब्द प्रयोग किया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश की जनता ने उनको हिसाब सीखा दिया। एक बार तो 2 लड़के भी थे और एक बुआ जी भी उनके साथ थी, फिर भी उनके हाल नहीं बदले।

उन्होंने कहा कि किसी को 25 साल पर चुनाव लड़ने का अधिकार मिलता है। लेकिन कोई पिताजी कहे कि मेरा एक बेटा 15 साल का है और एक 10 साल का है। इन्हें चुनाव लड़ने दो, तो ऐसा होता है क्या? ये कोई जोड़ है?  

जब उनसे सवाल किया गया कि बीजेपी पर ईडी, सीबीआई, सरकारी मशीनरी के गलत उपयोग के आरोप लगते हैं तो उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार दीमक की तरह परेशान कर रहा है, ऐसे लोगों के खिलाफ जनता ने हमेशा आवाज उठाई, अगर मैं कुछ न करूं तो जनता मुझे माफ करेगी। जहां से भी सरकार को जानकारी मिलेगी, तो सरकार कदम उठाएगी। इन कदमों से देश के खजाने में अरबों-खरबों आ रहे हैं तो मेरी तारीफ होनी चाहिए। हिंदुस्तान में तो हर समय चुनाव चलता रहता है तो क्या सरकार काम करना बंद कर दे। सब तय कर लें कि एक बार चुनाव लड़ेंगे। सभी राज्यों और केंद्र के चुनाव एक साथ हों, तो न ईडी दिखाई देगी और न सीबीआई दिखाई देगी। वो तो स्वतंत्र हैं, अपने तरीके से काम करती हैं, चुनाव बीच में आ जाते हैं। सरकार को कोई रोल नहीं है।

'एक परिवार से 45 लोग किसी न किसी पद पर थे'; समाजवादी पार्टी के परिवारवाद पर ऐसे बरसे PM मोदी

'पंजाब में सुरक्षा में चूक, लखीमपुर खीरी मामला'; कई मुद्दों पर बोले PM मोदी, पढ़ें 10 बड़ी बातें