लाइव टीवी

UP Elections 2022 : वोटिंग से पहले PM मोदी, CM योगी का ट्वीट, जानें BJP के दोनों नेताओं ने क्या कहा 

Updated Feb 10, 2022 | 06:59 IST

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : पश्चिमी यूपी की मथुरा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियााद, बुलंदशहर, हापुड़, शामली, बागपत, अलीगढ़, आगरा और गौतमबुद्धनगर में मतदान हो रहा है। इन जिलों की सभी सीटों पर करीब 2.27 करोड़ मतदाता अपने मतदान का इस्तेमाल करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
यूपी में आज विधानसभा की 58 सीटों पर मतदान।
मुख्य बातें
  • पश्चिमी यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर आज डाले जा रहे हैं वोट
  • इन 58 सीटों पर 623 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता
  • उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में हो रहे हैं विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है। भाजपा के दोनों नेताओं ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। प्रथम चरण में पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में गाजियाबाद, नोएडा, सरधना, थाना भवन और कैराना सहित कई हाई प्रोफाइल सीटें हैं। प्रथम चरण में कुल 623 उम्मीदवार हैं जिनकी चुनावी किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। 

पहले चरण की वोटिंग पर पीएम का ट्वीट
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान!

सीएम योगी का ट्वीट
यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में कहा, 'आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है। आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा। आपका एक 'वोट' अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा। इसलिए 'पहले मतदान फिर जलपान' तब अन्य कोई काम...'

UP Assembly Election 2002: पहले चरण की ये हैं 5 ह़ॉट सीटें, तय करेंगी किस पार्टी की बहेगी हवा

पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर मतदान
पश्चिमी यूपी की मथुरा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियााद, बुलंदशहर, हापुड़, शामली, बागपत, अलीगढ़, आगरा और गौतमबुद्धनगर में मतदान हो रहा है। इन जिलों की सभी सीटों पर करीब 2.27 करोड़ मतदाता अपने मतदान का इस्तेमाल करेंगे। इस जाटलैंड में मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा-रालोद गठबंधन के बीच है। नोएडा सीट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह का मुकाबला कांग्रेस की पंखुड़ी पाठक से है। कैराना में भाजपा की मृगांका सिंह के सामने सपा के नाहिद हसन हैं।