लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन से लेकर रणबीर कपूर तक इन एक्टर्स ने प्ले किए कम उम्र के रोल, यंग किरदार में ऐसे आए नजर

Updated Mar 11, 2022 | 12:42 IST

Actors Played Young Role: अपनी उम्र से छोटा कौन नहीं दिखना चाहता, लेकिन ये बिलकुल आसान है पर केवल बॉलिवुड एक्टर्स के लिए। बॉलिवुड एक्टर्स ने कई फिल्मों में ऐसे रोल्स किए जो उनकी असली उम्र से कई ज्यादा छोटे हैं।

Loading ...
बड़ी उम्र के एक्टर ने निभाया यंग रोल, मेकअप से बदला लुक
मुख्य बातें
  • बड़ी उम्र के एक्टर ने निभाए छोटी उम्र के रोल
  • मेकअप के जरिए ज्यादा उम्र में दिखते हैं कम उम्र के
  • दमदार एक्टिंग के साथ ही निभा पाते हैं ऐसे रोल

Actors Played Young Role: बॉलिवुड में वैसे तो कलाकारों की कमी नहीं है, लेकिन यहां कुछ ऐसे दिग्गज भी मौजूद हैं जो बड़ी उम्र के हैं और रोल्स उन्होंने कॉलेज स्टूडेन्ट्स या छोटी उम्र के निभाए हैं। बड़ी उम्र को छोटा दिखाने के लिए एक्टिंग की महारथ तो चाहिए ही साथ ही इस काम साथ देते हैं मेकप अर्टिस्ट्स। मेकप आर्टिस्ट चाहे तो आपकी उम्र को मेकप कते जरिए कम भी दिखा सकता है और ज्यादा भी। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे एक्टर्स के बारे जिन्होंने उम्रदराज होकर भी यंग रोल किए हैं।

आमिर खान
फिल्म 3 इडियट्स में आमिर खान ने एक कॉलेज स्टूडेन्ट का रोल किया है, जबकि उस समय पर उनकी असली उम्र 44 साल थी। इसके साथ ही फिल्म रंग दे बसंती में भी आमिर खान की असली उम्र 41 साल थी और रोल कॉलेज स्टूडेन्ट का था।

रणबीर कपूर
फिल्म जग्गा जासूस में रणबीर ने एक हाई-स्कूल पास आउट का किरदार निभाया है, और फिल्म के समय पर उनकी असली उम्र 35 साल थी। इसके अलावा रणबीर ने ये जवानी है दिवानी में भी अपनी उम्र से कम उम्र का किरदार निभाया है, फिल्म में 17 साल के बनी बने रणबीर उस समय 31 साल के थे।

Also Read: नवाजुद्दीन सिद्दीकी संग काम करने की है हर एक्ट्रेस की ख्वाहिश, जानें 2022 की अपकमिंग फिल्मों की लंबी लिस्ट

अमिताभ बच्चन
फिल्म पा में अमिताभ बच्चम ने 12 साल के एक बीमार लड़के का रोल किया है जो एक जेनेटिक बीमारी से जूझ रहा होता है। यही नहीं फिल्म में अमिताभ के पापा की भूमिका अभिषेक ने अदा की है। 

घनुष
साउथ के सूपरस्टार, घनुष रांझना की शूटिंग के समय 31 साल के थे और उन्होंने फिल्म में 15 साल के लड़के का किरदार निभाया था।

इरफान खान
पान सिंह तोमर की बायोपिक फिल्म की शूटिंग के समय इरफान खान की असली उम्र 42 साल थी लेकिन फिल्म में उन्होंने 26 साल के धावक का किरदार निभाया था।

कॉलेज स्टूडेंट हो या स्कूल लाइफ, फिल्मों में इन्हें दिखाने वाले एक्टर ज्यादातर बड़ी उम्र के होते हैं। उनके मेकअप और कपड़ों के जरिए उन्हें छोटा दिखाने की कोशिश की जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।