लाइव टीवी

Lockdown impact on TV Shows: टीवी इंडस्ट्री पर लॉकडाउन की मार, 'नागिन 4' और 'बेहद 2' सहित बंद हो रहे ये 10 शो

Updated Jun 08, 2020 | 20:21 IST

Lockdown impact on TV Shows: लॉकडाउन के कारण टीवी इंडस्ट्री को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। अब तक 10 से भी अधिक शोज बंद हो चुके हैं।

Loading ...
Lockdown impact on TV Shows:
मुख्य बातें
  • कोरोना लॉकडाउन की मार टीवी इंडस्ट्री पर भी काफी पड़ी है
  • लॉकडाउन के कारण कई पॉपुलर टीवी शोज बंद हो गए हैं
  • इन शोज की फेहरिस्त में 'नागिन 4' से लेकर 'बेहद 2' तक हैं

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से टीवी इंडस्ट्री पर काफी असर पड़ा है। लॉकडाउन के चलते टीवी इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान हुआ है। मेकर्स ने कई पॉपुलर शॉ बंद कर दिए हैं जबकि कई शो ऑफ एयर होने की कगार पर हैं। शो बंद होने से कई एक्टर्स के लिए भी मुश्किल खड़ी हो गई है। लॉकडान में कुछ निजी चैनलों ने अपने पुराने पॉपुलर टीवी सीरियल्स को री टेलीकास्ट कर रहे हैं। हालांकि, हालात जल्द सुधरते नजर नहीं आ रहे। शुरू में टीवी इंडस्ट्री को लगा था कि जल्द ही सब पटरी पर आ जाएगा लेकिन वक्त गुजरने के साथ दुश्वरियां बढ़ती ही गईं। आइए एक नजर डालते हैं कि कौन से पॉपुलर शोज बंद हो गए हैं।

‘बेहद 2’ से लेकर 'नागिन 4' पर लगा ताला

रोमांटिक थ्रिलर ‘बेहद 2’एक कामयाब शो था। पहले सीजन के बाद दूसरा सीजन बेहद लोकप्रिय हुआ। हालांकि चैनल ने इस शो को बीच में ही बंद करने का फैसला किया है। एकता कपूर के मशहूर सुपरनैचुरल शो 'नागिन 4' के भी बंद होने की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा 'पटियाला बेब्स' पर भी ताला लगा चुका है। इस शो को चैनल ने बीच में ही खत्म करने का फैसला किया। 'इश्क शुभान अल्लाह' ने शो ने जमकर टीआरपी बटोरी मगर कुछ ही वक्त पहले इसके होने की खबर सामने आई है। मोनालिसा स्टारर 'नजर 2' शो हाल ही में शुरू हुआ था। शो की कहानी डायन के इर्द गिर्द घूमती है। लॉकडाउन के कारण इसे भी बंद करने का ऐलान कर दिया गया।

'दिल ये जिद्दी है' और 'इशारों इशारों में' भी बंद

'दिल ये जिद्दी है' शुरूआत से ही शो टीआरपी लिस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा नहीं पाया। जब लॉकडाउन हुआ तो चैनल ने शो बंद करने का फैसला झटपट ले लिया।  'इशारों इशारों में' शो को भी बीच में ही बंद करना पड़ा है। इस शो में एक बधिर शख्स की प्रेम कहानी दिखाई जा रही थी। 'दिल जैसे धड़के धड़कने दो' भी लॉकडाउन के असर नहीं बच पाया। यह शो दो बच्चों युग और ईथी की कहानी है।

मेकर्स ने 'दादी अम्मा दादी अम्मा मान जाओ ना' शो को बीच में ही बंद करने का फैसला ले लिया। राजश्री प्रोडक्शन निर्मित यह शो भी आखिर तक नहीं चल पाया। 'कार्तिक पूर्णिमा' शो को लॉकडाउन के चलते नुकसान उठाना पड़ा है। इस शो की एक्ट्रेस पौलमी दास ने ही शो के बंद होने की पुष्टि की थी। इसके अलावा 'ये जादू हैं जिन्न का' का शो को भारी नुक्सान हुआ। इसी को ध्यान में रखकर चैनल ने शो को बंद करने फैसला किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।