लाइव टीवी

Ramayan: हनुमान-रावण की लड़ाई में टेढ़ा हो गया था रथ, स्टूल पर खड़े होकर दारा सिंह ने की थी शूटिंग

Updated Jul 02, 2020 | 22:59 IST

Ramayan Sunil Lahri: रामायण सीरियल के लक्ष्मण सोशल मीडिया पर लगातार इससे जुड़े कई किस्से शेयर कर रहे हैं। अब लक्ष्मण ने बताया कि कैसे रावण और हनुमान के फाइट सीन के दौरान रथ टेढ़ा हो गया था।

Loading ...
Ravan, Hanumaan
मुख्य बातें
  • लक्ष्मण यानी सुनील लहरी सोशल मीडिया पर रामायण से जुड़े कई किस्से शेयर कर रहे हैं।
  • सुनील ने अब 57वें एपिसोड का किस्सा शेयर किया है।
  • सुनील ने बताया कि किस तरह से हनुमान और रावण का फाइट सीन शूट किया गया था।

मुंबई. रामायण के लक्ष्मण सुनील लहरी रोजाना सोशल मीडिया पर इस एतिहासिक धारावाहिक से जुड़े किस्से शेयर कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज सुनील लहरी ने 57वें एपिसोड का किस्सा शेयर किया। सुनील लहरी ने हनुमान और रावण के युद्ध का राज खोला है। 

सुनील ने फाइट सीन का खुलासा करते हुए बताया कि 57वें एपिसोड में रावण और हनुमान की भिड़ंत होती है। उस सीन में  हनुमान जी रावण को गदा मारते हैं। जब ये सीन शूट हो रहा था तो रथ एक तरफ टेढ़ा हो गया था।

दारा सिंह पहलवान थे ऐसे में रथ टूटने का भी डर था। इसके बाद ये तय किया गया कि वह एक स्टूल पर खड़े होंगे। इसके बाद सीन शूट किया गया। आपको बता दें कि इससे पहले सुनील ने बताया कि जब मेघनाद की शक्ति से लक्ष्मण मूर्छित हो गए तो उसके बाद देशभर में लोगों ने व्रत रखे थे।

पालक पीसकर बनती थी जड़ीबूटी

सुनील लहरी ने वीडियो में कहा कि-'मैं आपको एक राज बताता हूं। सीरियल में जो आप जड़ी बूटी देखते हैं वह पालक को पीस कर बनाई जाती थी। इसके बाद उसे शरीर पर लगाया गया था। हमें शूटिंग में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है।'

सुनील ने इसके अलावा युद्ध के दौरान दिखाए गए जख्मों के बारे में सुनील लहरी ने बताया कि हम कॉटन का स्प्रिट गोंद के जरिए चिपका देते थे। इसके ऊपर नकली खून लगाया जाता था। यही सीरियल में हमारे जख्म दिखे थे। 

शूटिंग के दौरान हुई भारी बारिश 
सुनील लहरी वीडियो में बताया गया कि 57वें एपिसोड के दौरान तेज बारिश हो रही थी।  बकौल सुनील लहरी- ' बारिश के कारण हमारे घुटनों तक पानी भर गया था। कमरे से सेट तक जाना भी मुश्किल हो गया था।'

बकौल सुनील- 'सीरियल को दूरदर्शन पर जाना था। ऐसे में ये फैसला लिया गया कि हम शॉर्ट पहनकर सेट तक जाएंगे। सेट पर पहुंचकर ही हम लोग अपने कॉस्ट्यूम बदलेंगे। इस तरह एपिसोड की शूटिंग पूरी हुई।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।