लाइव टीवी

Akshay Kumar से Salman Khan और Deepika Padukone तक, मॉडर्न बॉलीवुड सेलेब्स के अजीब अंधविश्वास

Updated Jun 24, 2021 | 08:33 IST

Bollywood celebs Strange superstitions: आम तौर पर बॉलीवुड के स्टार एक्टर्स को बेहद मॉडर्न माना जाता है लेकिन उनके जीवन में भी कई तरह के अंधविश्वास देखने को मिलते हैं।

Loading ...
बॉलीवुड सेलेब्स के सुपरस्टिशन और अंधविश्वास
मुख्य बातें
  • अपने मॉडर्न अंदाज के लिए जाने जाते हैं बॉलीवुड के एक्टर्स
  • फिल्म दुनिया की हस्तियों के बीच भी है अंधविश्वास का बोलबाला
  • जानिए कौन सा सुपरस्टार अपनाता है क्या टोटका

मुंबई: बॉलीवुड स्टार्स तमाम फिल्म फैंस के बीच आइकॉन रहते हैं और लोग उन्हें काफी मॉडर्न मानते हैं, ऐसा आम तौर पर माना जाता है कि फिल्म स्टार्स काफी मॉडर्न होते हैं लेकिन बहुत कम लोग हैं जो इन एक्टर्स के विश्वास और कई अंधविश्वास के बारे में जानते हैं। यहां हम 7 चर्चित बॉलीवुड एक्टर्स के अंधविश्वास के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

अक्षय कुमार:

जब अक्षय की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती है तो सुपरस्टार भारत में रहने में विश्वास नहीं करते हैं। वह खुद को इस दौरान असहज महसूस करते हैं। साथ ही उनका मानना ​​है कि भारत में उनके रहने से ज्यादा मदद नहीं मिलती।

अमिताभ बच्चन:

बिग बी ने सुपरस्टारडम की ऊंचाइयों को देखा है और कई तूफान भरी चुनौतियां भी झेली हैं। ऐसा लगता है कि वह हमेशा अपनी उंगलियों पर नीलम धारण करके रखते हैं। नीलम की एक अंगूठी उनकी उंगली पर बरसों से है। ज्योतिष शो में भी इसकी चर्चा की जाती है।

सलमान ख़ान:

हर फैन जानता है कि सलमान खान ने अपनी दाहिनी कलाई में फ़िरोज़ा ब्रेसलेट पहनते हैं। वह सालों से ऐसा कर रहे हैं। उनके फैन्स के पास भी कई बार वैसा ही ब्रेसलेट होता है, जो सलमान खान की पहचान बन चुका है। सुपरस्टार ने बिग बॉस के कंटेस्टेंट्स को भी ऐसा ब्रेसलेट गिफ्ट किया था।

शाहरुख खान:

बॉलीवुड के इस सुपरस्टार के पास कारों का बड़ा कलेक्शन है। उनके सभी वाहनों की नंबर प्लेट पर 5555 हैं। बुगाटी वेरॉन, रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले जीटी और रेंज रोवर उनके कार कलेक्शन में शामिल हैं।

विद्या बालन:

एक समय ऐसा भी आया था कि विद्या बालन सिर्फ हाशमी कोही को ही अपनी आंखों पर लगाती थीं। यह पाकिस्तान का एक ब्रांड है। उनके सिर्फ इस ब्रांड को इस्तेमाल करने की बात को अंधविश्वास से जोड़ा गया था।

दीपिका पादुकोण:

अभिनेत्री एक बहुत ही धार्मिक व्यक्ति है। हर महत्वपूर्ण चीज से पहले और बाद में चाहे वह काम हो या निजी जीवन से संबंधित कोई चीज, वह दादर के सिद्धि विनायक मंदिर से आशीर्वाद लेती है। दीपिका पादुकोण वहां जाने वाले रेगुलर सेलेब्स में से एक हैं।

बिपाशा बसु:

बिपाशा बसु निम्बू मिर्ची के पारंपरिक टोटके में विश्वास रखती हैं। अभिनेत्री उन्हें अपनी कार, घर और उन सभी अन्य जगहों पर रखती है जहां उन्हें बुरी नज़र से बचने की आवश्यकता महसूस होती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।