लाइव टीवी

गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकीं विंग कमांडर ने कहा- 'करण जौहर फैला रहे झूठ,जान्हवी न करें ऐसी फिल्म'

Updated Aug 16, 2020 | 19:10 IST

Gunjan Saxena Controversy: जान्हवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल पर विवाद छिड़ गया है। अब गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकीं विंग कमांडर ने कहा कि फिल्म में झूठ दिखाया गया है।

Loading ...
Gunjan Saxena
मुख्य बातें
  • जान्हवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना विवादों में हैं।
  • एयरफोर्स की रिटायर्ड विंग कमांडर ने फिल्म पर सवाल उठाए हैं।
  • रिटायर्ड विंग कमांडर ने कहा कि मैंने कभी भेदभाव का सामना नहीं किया।

मुंबई. जान्हवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना विवादों में घिर गई है। कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना की लाइफ पर आधारित फिल्म में वायुसेना की छवि को गलत ढंग से दिखाने का आरोप लगाया जा रहा है। अब गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकीं रिटायर्ड विंग कमांडर नम्रता चंदी ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने जान्हवी को ऐसी फिल्में न करने की सलाह दी है।

मैग्जीन आउटलुक को दिए बयान में नम्रता ने कहा- 'मैं खुद एयरफोर्स में हेलिकॉप्टर पायलट रही हूं। मैंने कभी भी इस तरह का शोषण या भेदभाव का सामना नहीं किया, जैसा फिल्म में दिखाया गया है। मुझे लगता है कि यूनिफॉर्म वाले प्रोफेशनल और जेंटलमैन हैं।'

नम्रता के मुताबिक- 'हां शुरुआत में मुझे भी समस्या आई थी क्योंकि, लड़कियों के लिए चेजिंग रूम नहीं था। लेडीज टॉयलेट भी नहीं था। इसके बावजूद पुरुष अधिकारियों ने हमारे लिए स्पेस बनाया। कई बार ऑफिसर पर्दे के सामने खड़े रहते थे, जब मैं चेंज करती थीं। 15 साल के करियर में न मेरा अपमान हुआ और न ही मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया।'  

गुंजन सक्सेना ने दी थी सफाई
कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना ने अपनी बायोपिक पर हो रहे विवाद पर एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें भारतीय वायुसेना में समान अवसर मिले थे। गुंजन के मुताबिक- 'मुझे वायुसेना में बराबर के मौके मिले थे। इसके अलावा अभी भी सभी महिलाओं को वहां समान अवसर मिलते हैं। 

गुंजन सक्सेना ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा- 'पिछले 20 साल में वायुसेना में महिलाओं की भागीदारी काफी बढ़ी है। ये इस बात को दिखाता है कि वायुसेना भी बदलाव को खुले दिल से स्वीकार करती है। हालांकि, फिल्म में मेरी जर्नी को क्रिएटिव अंदाज में दिखाया गया है।'

वायु सेना ने लिखी थी चिट्ठी
भारतीय वायु सेना ने भी सेंसर बोर्ड से पत्र लिखकर फिल्म की शिकायत की थी।   वयुसेना ने कहा है कि इस फ‍िल्‍म को लेकर शुरू में जो समझौता हुआ था उसमें कहा गया था कि वायुसेना के सम्‍मान का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा लेकिन फ‍िल्‍म देखकर ऐसा नहीं लगता है। 

वायुसेना ने कहा कि फ‍िल्‍म के जरिए युवाओं को वायुसेना में आने के ल‍िए प्रेरित किया जाएगा। ऐसा तो कुछ नहीं हुआ लेकिन फ‍िल्‍म में वायुसेना को लेकर भ्रामक सीन जरूर डाल दिए गए। इसके अलावा वायुसेना के व्‍यवहार को महिलाओं के प्रति गलत तरीके से प्रस्‍तुत किया गया है। वायु सेना ने तत्‍काल सीन हटाने की मांग की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।