लाइव टीवी

Govinda Birthday: मुश्किल में बीता था गोविंदा का बचपन, आर्थिक तंगी के कारण छोड़ना पड़ा था घर

Updated Dec 21, 2020 | 06:23 IST

Govinda Birthday: बॉलीवुड के हीरो नंबर वन यानी गोविंदा का आज बर्थडे है। गोविंदा का बचपन गरीबी में गुजरा। उनके पिता फिल्म प्रोड्यूसर थे और फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा।

Loading ...
Govinda
मुख्य बातें
  • हीरो नंबर वन गोविंदा आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • गोविंदा का बचपन बेहद संघर्षों में बीता था।
  • आर्थिक तंगी के कारण गोविंदा के पिता की तबीयत भी बिगड़ गई थी।

मुंबई. बॉलीवुड के सदाबहार कॉमिक हीरो गोविंदा आज (21 द‍िसंबर) 57 साल के हो गए हैं।  21 दिसंबर 1963 को जन्मे गोविंदा के पिता अरूण कुमार आहूजा फिल्म प्रोड्यूसर थे। गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1986 में इल्जाम के साथ की थी। तब से लेकर अब तक वह 165 से भी अधिक फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

गोविंदा का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा था। फिल्में फ्लॉप होने के कारण उनके पिता की आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था।गोविंदा के पिता बीमार रहने लगे और कार्टर रोड के बंगले से उनके परिवार को विरार जाकर रहना पड़ा जहां गोविंदा का जन्म हुआ।

गोविंदा ने कहा, 'मैंने बहुत संघर्ष किया है। ये काफी मुश्किल था। जब मैं संघर्ष कर रहा था, तो लोगों ने मेरे लिए मुश्किल बढ़ा दी थीं।मैंने सुना था और देखा था कि बच्चन सर के साथ क्या हुआ था, लेकिन ये अंदाजा नहीं था कि ये मेरे साथ भी होगा। वो इससे उबरे, ये प्रेरणादायी था।'

नीलम से था अफेयर 
गोविंदा और नीलम का अफेयर भी काफी चर्चा में रहा था। नीलम गोविंदा की पहली फिल्म इल्जाम (1986) की हीरोइन थीं। गोविंदा ने आगे चलकर सुनीता से शादी की थी।स्टारडस्ट मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था- 'मैं सुनीता को कहता था कि खुद को बदलें और नीलम जैसा बनें।

गोविंदा के मुताबिक, 'मैंने कहता हूं कि नीलम से सीखे। कई बार सुनीता इससे नाराज हो जाती। वह मुझसे कहती कि मैं जैसी हूं, वैसे ही मुझे प्यार करो। मैं कनफ्यूज था। मुझे नहीं पता कि मैं क्या करुं।'

रानी मुखर्जी के साथ जुड़ा नाम
रानी और गोविंदा ने 'हद कर दी आपने', 'प्यार दीवाना होता है' और 'चलो इश्क लड़ाएं' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया। इसी दौरान रानी और गोविंदा एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे। हांलाकि दोनों ने कभी अपने रिलेशन को एक्सेप्ट नहीं किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जैसे ही गोविंदा की पत्नी सुनीता को इसके बारे में पता चला तो वो बहुत नाराज हो गई थीं। बात इतनी बढ़ गई थी कि सुनीता अपने बच्चों को लेकर गोविंदा का घर छोड़कर चली गईं। इन सबके बाद गोविंदा और रानी ने दूरी बना ली। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।