लाइव टीवी

Birthday: रेखा के राज्यसभा आने पर जया बच्चन ने बदल ली थी सीट, अमिताभ की गैरमौजूदगी में बुलाया था घर

Updated Apr 09, 2022 | 08:58 IST

Jaya Bachchan Birthday: मशहूर अदाकारा और सांसद जया बच्चन आज यानी 9 अप्रैल को बर्थडे मना रही हैं। जया बच्चन का जब भी जिक्र होता है तो रेखा का नाम भी लिया जाता है।

Loading ...
Jaya and Rekha
मुख्य बातें
  • जया बच्चन आज यानी 9 अप्रैल को बर्थडे मना रही हैं
  • जया बच्चन ने 15 साल उम्र में किया था डेब्यू
  • वह सत्यजित रे की बंगाली फिल्म 'महानगर' में आई थीं नजर

Jaya Bachchan Birthday: मशहूर अदाकारा और सांसद जया बच्चन आज यानी 9 अप्रैल को बर्थडे मना रही हैं।जया बच्चन ने 15 साल उम्र में सत्यजित रे की बंगाली फिल्म 'महानगर' से डेब्यू किया था। बतौर लीड एक्ट्रेस उन्होंने फिल्म गुड्डी से डेब्यू किया था। बेहतरीन अदाकारी से जया बच्चन ने लाखों फैंस के दिल में जगह बनाई है। पर्दे पर उनकी और अमिताभ की जुगलबंदी को काफी पसंद किया गया। जया बच्चन और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की साथ पहली फिल्म 'बंसी बिरजू' थी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का जब भी जिक्र होता है तो रेखा का नाम भी लिया जाता है। एक समय रेखा अमिताभ के काफी करीब थीं और कहा जाता है कि तभी से जया को रेखा खटकती हैं। 

राज्य सभा में बदलवा ली थी सीट

साल 2012 में जब रेखा (Rekha) को राज्यसभा के लिए नोमिनेट किया गया तो जया नाखुश थीं। रेखा जब रेखा राज्यसभा की शपथ ले रही थीं तो जया बच्चन के चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी। बाद में जया बच्चन ने राज्यसभा टीवी से शिकायत की थी। जया बच्चन ने अपनी शिकायत में लिखा था कि- जब रेखा शपथ ले रही थीं तो कैमरा बार-बार मेरी तरफ क्यों फोकस हो रहा था। यही नहीं, जया बच्चन ने रेखा के करीब वाली अपनी सीट को भी बदलवा दिया था। राज्यसभा में जया बच्चन का सीट नंबर 51 था। वहीं, रेखा का सीट नंबर 99 था। जया बच्चन को बाद में 143 नंबर की सीट दी गई। ये रेखा की सीट से काफी दूर थी। 

Also Read: जब अमर सिंह ने किया था खुलासा- पार्टी में रेखा को देख उल्टे पांव भागे थे अमिताभ बच्चन

जया ने रेखा को बुलाया था घर 

गुजरे जमाने में जब रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरें छाई हुई थीं तभी जया बच्चन ने एक रात रेखा को फोन किया। जया ने रेखा को घर डिनर पर बुलाया। उस रात अमिताभ बच्चन शहर से बाहर थे। जया बच्चन की बात सुन रेखा घबरा गई थीं। कुछ वक्त बाद उन्होंने हां कही दी थी। रेखा को लगा कि जया गुस्से में उन पर चीखेंगी और चिल्लाएंगी। या फिर प्यार से समझाने की कोशिश करेंगी। स्टारडस्ट मैग्जीन के मुताबिक- रेखा जो सोच रही थी ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। जया बच्चन ने उन्हें शानदार डिनर कराया। उनसे अपने बंगले की सजावट की बात की। यानी अमिताभ बच्चन को छोड़कर सारी बातें हुई।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।