लाइव टीवी

Oscars 2022: भारत में कब, कहां और कैसे देखें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह, इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगा लाइव

Updated Mar 26, 2022 | 08:53 IST

Oscars 2022 when and where to watch in india: सिनेमा जगत के सबसे विश्वसनीय और प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 27 मार्च 2022 को इस समारोह का आयोजन होना है।

Loading ...
Oscars 2022
मुख्य बातें
  • ऑस्कर 2022 नॉमिनेशंस (Oscars 2022 nominations) की घोषणा हो चुकी है
  • आयोजन लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में 27 मार्च को होगा।
  • जानें कब और कहां देख सकेंगे ऑस्कर अवॉर्ड समारोह 

Oscars 2022 when and where to watch in india: सिनेमा जगत के सबसे विश्वसनीय और प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 27 मार्च 2022 को इस समारोह का आयोजन होना है। हमेशा की तरह इसे लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में ऑर्गनाइज किया जाएगा। ऑस्कर 2022 नॉमिनेशंस (Oscars 2022 nominations) की घोषणा हो चुकी है, जिसकी पूरी लिस्ट सामने आ चुकी है। नॉमिनेशंस में 'द पावर ऑफ द डॉग', 'बेलफास्ट' और 'द वेस्ट साइड स्टोरी' ने अलग-अलग कैटिगरी में कई नॉमिनेशंस में अपनी जगह बना ली है। वहीं साउथ की फिल्में सूर्या की 'जय भीम' और मोहनलाल की 'मराक्कर' जगह नहीं बना पाईं। 

भारत की डॉक्यूमेंट्री “राइटिंग विद फायर” ने 94वें ऑस्कर पुरस्कारों की अंतिम नामांकन सूची में जगह बनाई है। टू थॉमस और सुष्मित घोष द्वारा निर्देशित “राइटिंग विद फायर” में ‘खबर लहरिया’ के उत्थान की कहानी बयान की गई है, जो दलित महिलाओं द्वारा निकाला जा रहा भारत का एकमात्र अखबार है। इस डॉक्यूमेंट्री में दलित महिलाओं के एक समूह की कहानी दिखाई गई है, जिन्होंने अपनी मुख्य संवाददाता मीरा के नेतृत्व में अखबार को प्रासंगिक रखने के उद्देश्य से उसे प्रिंट से डिजिटल माध्यम में लाया। 

Also Read: ऑस्‍कर पाने वाले इकलौते भारतीय डायरेक्‍टर हैं सत्‍यजीत रे, इस फिल्म को बनाने के लिए गिरवी रखे थे बीवी के गहने

कब और कहां देख सकेंगे ऑस्कर अवॉर्ड समारोह 
94वें अकैडमी अवॉर्ड समारोह का आयोजन 27 मार्च यानि रविवार की रात 8 बजे से लाइव प्रसारित किया जाएगा। भारत में यह सोमवार की सुबह 05:30 से देखा जा सकेगा। इस समारोह के लाइव की व्यवस्था डिज़्नी+हॉटस्टार पर होगी। इस समारोह को ऑनलाइन देखने के लिए आपके पास डिज़्नी+हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन होना अनिवार्य ळै। टीवी पर जो लोग देखना चाहते हैं उनके लिए सुबह 06:30 बजे से स्टार मूवीज और स्टार वर्ल्ड पर प्रसारण होगा। अकैडमी के सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी समारोह की लाइव अपडेट्स मिलेंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।