लाइव टीवी

डिलीवरी के दौरान हो गई थी राजपाल यादव की पहली पत्नी की मौत, दूसरी वाइफ राधा से ऐसी है लव स्टोरी

Updated Mar 16, 2021 | 08:14 IST

Rajpal Yadav Birthday: एक्टर और कॉमेडियन राजपाल यादव आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। राजपाल यादव ने साल 2003 में राधा यादव से शादी की थी। जानिए राजपाल यादव की लव स्टोरी...

Loading ...
Rajpal Yadav
मुख्य बातें
  • राजपाल यादव आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • राजपाल यादव ने राधा यादव से दूसरी शादी की थी।
  • बेहद दिलचस्प है राधा और राजपाल यादव की लव स्टोरी

मुंबई. कॉमेडियन राजपाल यादव आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। राजपाल यादव ने करियर की शुरुआत छोटे-छोटे रोल से की थी। राजपाल यादव को पहचान राम गोपाल वर्मा की फिल्म जंगल (2000) से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने एक आतंकवादी का किरदार निभाया था।  

राजपाल यादव की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने राधा यादव से शादी की थी। दोनों की मुलाकात कनाडा में हुई थी। दरअसल राजपाल एक फिल्म की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे। 

कनाडा में एक दोस्त के जरिए राजपाल यादव की मुलाकात राधा से हुई। एक इंटरव्यू में राजपाल ने बताया कि पहले मुलाकात में हमारे बीच कोई भी बात नहीं हुई थी। उस शाम हम फिर मिले और एक दूसरे को पसंद करने लगे थे।

भारत आने के बाद 
भारत आने के बाद भी राजपाल यादव राधा के संपर्क में रहे थे। उन्होंने बताया कि हम काफी देर फोन पर बातचीत करते थे। इस दौरान मेरा लंबा-चौड़ा फोन का बिल आया था। 10 महीने बाद हमने शादी कर ली।

एक इंटरव्यू के दौरान राधा ने बताया था, 'मैं जब पहली बार मुंबई पहुंची, तब राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए थे। उन्होंने मुझे सरप्राइज देने के लिए घर का इंटीरियर उसी होटल की तरह कराया था, जैसा कनाडा के होटल में था, जहां हम पहली बार मिले थे।'

पहली पत्नी की हुई मौत
ये राजपाल की दूसरी शादी है। बेटी के जन्म के दौरान उनकी पहली पत्नी करुणा की मौत हो गई थी। राजपाल यादव ने अपनी बेटी ज्योति की शादी करवा दी है। उनके दामाद बैंकर हैं। वहीं, राधा और राजपाल के तीन बच्चे हैं।   

राजपाल यादव का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था। उनके पिता के छह बच्चे थे, जिन्हें वह खेती कर पालते थे। स्कूल से निकलने के बाद राजपाल यादव ने दो साल तक कपड़े की फैक्ट्री में टेलरिंग का भी काम शुरू किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।