लाइव टीवी

फेक फॉलोअर्स मामले में रैपर बादशाह से होगी पूछताछ, मुंबई पुलिस ने भेजा समन

Updated Aug 04, 2020 | 23:08 IST

Badshah summoned by Mumbai Police: मुंबई पुलिस फेक फॉलोअर्स मामले में रैपर बादशाह से पूछताछ करेगी। पुलिस ने इस सिलसिले में बादशाह को समन भेजा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
बादशाह
मुख्य बातें
  • फेक फॉलोअर्स मामला लगातार चर्चा में है
  • मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है
  • इसमें कई सेलेब्स के नाम सामने आ रहे हैं

सोशल मीडिया पर फेक फॉलोअर्स बनाए जाने के घोटाले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। फर्जी फॉलोअर्स मामले में पुलिस अपना शिकंजा लगातार कसती जा रही है। इस मामले में कई मशहूर लोगों से पूछताछ हो रही है। पुलिस 20 से अधिक सेलिब्रिटिज के बयान दर्ज कर चुकी है और यह सिलसिला जारी है। मुंबई पुलिस ने अब रैपर बादशाह से पूछताछ करने का फैसला किया है। पुलिस ने बादशाह को समन भेजा है। बता दें कि इस मामले में करीब 100 सेलिब्रिटिज पुलिस की रडार पर हैं। 

मालूम हो कि सिंगर भूमि त्रिवेदी ने फेक फॉलोअर्स को लेकर मुंबई पुलिस में मामला दर्ज कराया था। भूमि ने कहा था कि कुछ लोग उनका नाम लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी फैन फॉलोइंग बढ़ाने का दावा कर रहे हैं। पुलिस इस बात को गंभीरता से लिया और जांच के दौरान एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ। दरअसल, भूमि ने अपने नाम की एक फेक प्रोफाइल देखी थी। उन्होंने बताया कि इस फेक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अन्य यूजर्स से चैट भी की गई। इसके बाद जांच में पुलिस को पता चला कि कई खिलाड़ियों, बिजनसमैन और बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैसा दिया था।

भूमि त्रिवेदी के मामले की जांच करते हुए पुलिस ने अभिषेक दवडे नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। अभिषेक एक कंपनी के लिए काम करता था, जिसका नाम 'फॉलोवर्स कार्ट' था। यह कंपनी कई कैटेगरी में 700 से ज्यादा सेवाएं मुहैया करवाती थी। सैकड़ों की तादाद में उपलब्ध ये सेवाएं फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, साउंड क्लाउड, लिंक्डइन और स्पोटिफाई जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ी थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।