लाइव टीवी

फिल्म में भी ऐश्वर्या राय से जुदा नहीं होना चाहते थे सलमान खान, 'हम दिल दे चुके सनम' में चाहते थे ये बदलाव

Updated Feb 18, 2022 | 06:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम जबरदस्त हिट रही थी। दर्शकों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि सलमान खान फिल्म के कलाइमैक्स से खुश नहीं थे और इसकी वजह थीं ऐश्वरया राय।

Loading ...
Salman Khan and Aishwarya Rai
मुख्य बातें
  • जबरदस्त हिट हुई थी फिल्म हम दिल दे चुके सनम।
  • फिल्म के कलाइमैक्स को बदलना चाहते थे सलमान।
  • दर्शकों ने खूब पसंद की फिल्म दिल दे चुके सनम।

Salman Khan Wanted To Change Climax Of This Movie: बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की हर फिल्म की तरह 'हम दिल दे चुके सनम' को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया और ये सुपर हिट रही थी। फिल्म में ऐश्वर्या राय (नंदिनी), सलमान खान (समीर) और अजय देवगन (वनराज) मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म को फिल्मफेयर अवार्ड में 17 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।  साथ ही इसे कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले। लेकिन पर्दे पर दिखाई गई इस हिट फिल्म की रियल स्टोरी थोड़ी अलग है।

फिल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या राय एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते हैं। लेकिन परिवार के कारण दोनों को बिछड़ना पड़ता है और ऐश्वर्या राय की शादी अजय के साथ हो जाती है। हालांकि शादी के बाद भी ऐश्वर्या का प्यार सलमान के लिए कम नहीं होता और अजय भी उसे उसके प्रेमी से मिलाने की तमाम कोशिश करते हैं। लेकिन एक भारतीय पत्नी की तरह ऐश्वर्या को फिल्म के आखिर में अपने पति से ही प्यार हो जाता है।

भंसाली ने प्यार और शादी के रिश्तों को इस फिल्म में बड़ी ही खूबसूरती के साथ दिखाया जो दर्शकों के दिल को छू गई। लेकिन सलमान खान ने भंसाली से फिल्म की स्टोरी में बदलाव करने की डिमांड कर दी। वो चाहते थे कि फिल्म का क्लाइमेक्स बदल जाए।  फिल्म के आखिरी सीन को लेकर भंसाली और सलमान के बीच खूब बहस हुई थी।

फिल्म का क्लाइमैक्स-

 हम दिल दे चुके फिल्म अगर आपने देखी होगी तो आपको पता होगा कि फिल्म के आखिर में सलमान के प्यार में पागल होने के बावजूद ऐश्वर्या उसे छोड़ पति अजय देवगन के पास चली जाती है और गले से लगा लेती है। सलमान को पूरी फिल्म में इसी सीन से दिक्कत थी और वो इसे बदलना चाहते थे। क्योंकि वह फिल्म में भी ऐश्वर्या से जुदा नहीं होना चाहते थे।

नंदिनी और समीर को एक करना चाहते थे सलमान-

फिल्म में ऐश्वर्या को नंदिनी और सलमान को समीर के किरदार में देखा गया था। सलमान नंदिनी और समीर की अधूरी और टूटी हुई प्रेम कहानी से खुश नहीं थे। इसलिए सलमान फिल्म के The End में बदलाव करना चाहते थे। लेकिन भंसाली सलमान से सहमत नहीं थे और उन्होंने अपनी फिल्म में नंदिनी को वनराज से मिलाकर फिल्म की हैप्पी एंडिंग की।

सलमान की जिद्द का ये था कारण-

फिल्म के क्लाइमैक्स में बदलाव करने की जिद्द का कारण ये था कि हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान ही सलमान को ऐश्वर्या से प्यार हो गया था। जब फिल्म में दोनों की जुलाई दिखाई गई तो सलमान को बर्दाश्त नहीं हुआ। लेकिन ये क्लाइमैक्स असल जिंदगी में भी सही हुआ और सलमान की नंदिनी यानी ऐश्वर्या राय किसी और की हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।