लाइव टीवी

पृथ्वीराज के लिए सनी देओल थे पहली पसंद, जानें कैसे अक्षय कुमार को मिली ये बड़ी फिल्म

Updated May 16, 2022 | 19:52 IST

Akshay Kumar Not first choice for Prithviraj: पृथ्वीराज चौहान की भूमिका के लिए सनी देओल चंद्रप्रकाश द्विवेदी की पहली पसंद थे। जब वे पांच साल पहले वाराणसी में मोहल्ला अस्सी की शूटिंग कर रहे थे...

Loading ...
सनी देओल और अक्षय कुमार।
मुख्य बातें
  • पृथ्वीराज फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है
  • फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर लीड रोल में हैं
  • लेकिन अक्षय इस फिल्म की पहली पसंद नहीं थे

Sunny Deol first choice for Prithviraj: पृथ्वीराज के निर्माताओं ने हाल ही में अक्षय कुमार स्टारर फिल्म का ट्रेलर जारी किया है जो कि राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है। इस फिल्म के जरिए पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि पृथ्वीराज के लिए फिल्म इंडस्ट्री से अक्षय पहली पसंद थे तो ऐसा नहीं है। बताया जा रहा है कि निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी सबसे पहले सनी देओल को मुख्य भूमिका में लेना चाहते थे, लेकिन यशराज फिल्म उनसे ज्यादा बिक्री योग्य हीरो चाहते थे।

सूत्र की मानें तो पृथ्वीराज चौहान की भूमिका के लिए सनी देओल चंद्रप्रकाश द्विवेदी की पहली पसंद थे। जब वे पांच साल पहले वाराणसी में मोहल्ला अस्सी की शूटिंग कर रहे थे। तब द्विवेदी और देओल ने पृथ्वीराज पर लंबी चर्चा की थी। इस चर्चा में द्विवेदी और देओल ने फिल्म के बारे में बहुत सारे विषयों को शामिल किया था। जैसे चरित्र कैसा होगा और इसे अंतिम रूप कैसे दिया जाएगा। यहां तक कि उन्होंने कैरेक्टर का लुक और आवाज के तौर-तरीकों तक के बारे में बात कर ली थी।

पढ़ें- बिना नाम लिए कंगना रनौत ने की ऐसी हरकत, धाकड़ अंदाज देख तमतमा गई होंगी अनन्या पांडे

सूत्र ने आगे बताया है कि सनी के साथ सब कुछ ट्रैक पर था। फिर, यश राज फिल्म्स की एंट्री के साथ चीजें बदल गईं। वाईआरएफ के अनुसार, वे सनी देओल की तुलना में अधिक बिक्री योग्य हीरो को चाहते थे, जिसने पहले रिकॉर्ड बनाए हों। यह वह निर्णय था जिसके कारण अंततः देओल को रिप्लेस कर दिया गया।

पृथ्वीराज को यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया है। इसमें अक्षय महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने मुहम्मद गौरी से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी। मानुषी फिल्म में राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं। यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज तीन जून 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।