लाइव टीवी

Salman Khan की जगह इस थिएयर आर्टिस्ट को लॉन्च करना चाहते थे सूरज बड़जात्या, ऑफर की थी Maine Pyar Kiya

Updated May 17, 2020 | 08:35 IST

Throwback Maine Pyar Kiya Fact: सूरज बड़जात्या फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान नहीं, मुख्य भूमिका के लिए पीयूष मिश्रा को लेना चाहते थे...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सलमान खान और पीयूष मिश्रा।
मुख्य बातें
  • सलमान खान ने भाग्यश्री के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड डेब्यू किया था।
  • दोनों ही सितारों को फिल्म मैंने प्यार किया ने रातों रात शानदार सफलता दिलाई थी।
  • सलमान खान अपनी डेब्यू फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे।

सूरज बड़जात्या को खासतौर पर पारिवारिक फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। पिछले दो दशक से वो ऐसी फिल्मों को लेकर दर्शकों के सामने आते हैं जो परिवार में सब साथ बैठकर देख सकें। वैसे सूरज बड़जात्या ने साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म मैंने प्यार किया से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी ये मूवी एक क्लासिक हिट रही। फिल्म में सलमान खान को बीवी हो तो ऐसी के बाद लीड हीरो के रूप में पेश किया था। सलमान खान ने इस फिल्म से भाग्यश्री के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। दोनों ही सितारों को फिल्म मैंने प्यार किया ने रातों रात शानदार सफलता दिलाई थी।
वैसे फिल्म को रिलीज हुए तीन दशक का लंबा वक्त बीत चुका है लेकिन आज भी मैंने प्यार किया में सलमान खान की वो मासूमियत और प्रेम का स्वैग दिल जीत देता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान इस फिल्म में प्रेम की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थे? हां आप सही पढ़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूरज बड़जात्या फिल्म मैंने प्यार किया में मुख्य भूमिका के लिए पीयूष मिश्रा को लेना चाहते थे। थिएटर आर्टिस्ट पीयूष मिश्रा को सूरज बड़जात्या अपनी फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू कराना चाहते थे। इतना ही नहीं पीयूष के अलावा विंदु दारा सिंह से भी इस फिल्म के लिए संपर्क किया गया था। हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था तभी तो फिल्म के लिए सलमान खान को साइन कर लिया गया।


आखिरकार फिल्म मैंने प्यार किया से स्टार बने सलमान खान आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं। सलमान ने अपने तीन दशक के करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आखिरी बार उन्हें दबंग 3 में देखा गया था। अपकमिंग फिल्म की बात करें तो वो जल्द ही राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई में नजर आएंगे। इसमें दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा, और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिका में हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।