लाइव टीवी

Swatilekha Sengupta Died: सिनेमा जगत से आई एक और बुरी खबर, मशहूर बंगाली अदाकारा स्‍वातिलेखा सेनगुप्‍ता का निधन

Updated Jun 16, 2021 | 18:41 IST

Swatilekha Sengupta Death: सिनेमा जगत के लिए एक और बुरी खबर है। मशहूर बंगाली अदाकारा स्‍वातिलेखा सेनगुप्‍ता का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन से बंगाली सिनेमा जगत में शोक की लहर है।

Loading ...
Swatilekha Sengupta
मुख्य बातें
  • मशहूर बंगाली अदाकारा स्‍वातिलेखा सेनगुप्‍ता का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है।
  • स्‍वातिलेखा और उनके पति रुद्रप्रसाद सेनगुप्‍ता का बंगाली थिएटर में बड़ा योगदान रहा है।
  • स्वातिलेखा ने 1970 में अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर से की थी।

Swatilekha Sengupta Death: सिनेमा जगत के लिए एक और बुरी खबर है। मशहूर बंगाली अदाकारा स्‍वातिलेखा सेनगुप्‍ता का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन से ना केवल बंगाली सिनेमा जगत बल्कि हिंदी सिनेमा जगत में भी शोक की लहर है। स्‍वातिलेखा सेन गुप्‍ता ऊंचे दर्जे की अदाकारा थीं। स्‍वातिलेखा और उनके पति रुद्रप्रसाद सेनगुप्‍ता का बंगाली थिएटर में बड़ा योगदान रहा है। वह पिछले 25 दिनों से किडनी संबंधी बीमारी से जूझ रही थीं। उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी।

स्‍वातिलेखा सेनगुप्‍ता सत्‍यजीत रे की फ‍िल्‍म ‘Ghare Baire’ के अलावा ‘Bela Seshe’, ‘Belashuru’, 'Dharmajuddha' का हिस्‍सा रही थीं। चुंकि वह थिएटर से ताल्‍लुक रखती थीं इसलिए पर्दे पर उनकी उपस्थिति जान फूंकने का काम करती थी। उन्‍हें 'पश्चिम बंग नाट्य अकादमी अवॉर्ड' और 'संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड' से भी सम्‍मानित किया गया था। स्‍वातिलेखा के निधन पर ऐक्‍टर शंकर चक्रवर्ती ने कहा, 'मुझे यकीन नहीं हो रहा है। यह हम सभी के लिए बड़ा नुकसान है।' 

स्वातिलेखा सेनगुप्ता 71 वर्ष की थीं और उनके परिवार में पति रुद्रप्रसाद सेनगुप्ता और बेटी सोहिनी है। स्वातिलेखा ने 1970 में अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर से की थी। स्वातिलेखा सेनगुप्ता की बेटी सोहिनी भी एक लोकप्रिय कलाकार हैं।

उन्‍होंने मां के निधन पर कहा कि उनके काम को हमेशा याद किए जाएगा। वह गोल्‍ड मेडलिस्‍ट थीं और वह लोगों की मदद करने के लिए जानी जाती थीं। उनके जाने से ना केवल घर बल्कि पूरा बंगाली सिनेमा सूना हो गया है। स्वातिलेखा सेनगुप्ता के निधन पर सोशल मीडिया पर तमाम सितारे और फैंस उन्‍हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उन्‍हें याद कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।