लाइव टीवी

जब अमिताभ बच्चन ने ठुकराया था महारानी एलिजाबेथ II का न्यौता, जानिए क्या थी इसकी वजह

Updated Sep 11, 2022 | 16:54 IST

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद बिग बी अमिताभ बच्चन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक वक्त अमिताभ बच्चन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का न्योता ठुकरा दिया था। जानिए क्या है ये किस्सा।

Loading ...

मुंबई. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में निधन हो गया था। महारानी के सम्मान में 11 अगस्त को भारत में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इस मौके पर भारत का तिरंगा आधा झुका रहेगा। महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद बॉलीवुड के कई दिग्गज सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक वक्त रानी एलिजाबेथ के इनविटेशन को ठुकरा दिया था। दरअसल साल 2017 में भारत आजादी के 70 साल पूरे कर चुका था। इस मौके पर ब्रिटेन के राजमहल में यूके इंडिया कलचर का समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें बेहद खास मेहमानों को न्यौता भेजा गया था। अमिताभ बच्चन को भी इसका इनविटेशन आया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। बिग बी की टीम ने इसकी वजह बताते हुए लिखा था,  ' अमिताभ बच्चन को महारानी एलिजाबेथ II की तरफ से न्यौता मिला था लेकिन, दुर्भाग्य से काम में व्यस्त होने के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो पाए।' अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म सरकार 3 की शूटिंग कर रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।