लाइव टीवी

बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की इन फिल्मों ने की बंपर कमाई, चेन्नई एक्सप्रेस से रईस तक, ये है टॉप फिल्में

Updated Apr 12, 2022 | 17:44 IST

Shahrukh Khan Top Films: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्में दर्शकों को कितनी पसंद आती है, इसका अंदाजा उनकी फिल्मों की कमाई से लगाया जा सकता है। जब भी उनकी नई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देती है तो कमाई का नया रिकॉर्ड बना देती है। आइए नजर डालते हैं शाहरुख की उन टॉप 5 फिल्मों पर ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
शाहरुख खान फिल्म
मुख्य बातें
  • रोमांटिक हीरो के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं शाहरुख खान
  • कमाई के मामले में शाहरुख की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल
  • सिर्फ भारत नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद की जाती है शाहरुख की फिल्में

Shahrukh Khan Top 5 Films: कई सुपरहिट फिल्में देने वाले शाहरुख खान इनदिनों नई फिल्म ‘पठान’ को लेकर चर्चा में हैं। पठान से वह चार साल बाद फिल्मों में वापसी करेंगे। ऐसे में पठान से लोगों के साथ बॉक्स ऑफिस को भी काफी उम्मीदें हैं। आखिर लंबे समय बाद रोमांटिक हीरो शाहरुख को एक्शन मोड में देखा जाएगा। एक्टर शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह और किंग खान कहा जाता है। उन्होंने वैसे तो हर तरह की फिल्में की हैं। लेकिन  उनका रोमांटिक अंदाज दर्शकों को ज्यादा पसंद आता है। 

शाहरुख ने ये पॉपुलैरिटी अपने फिल्मों के जरिए हासिल की है। शाहरुख की फिल्मों को उनके फैंस का भरपूर प्यार मिलता है। सिनेमाघरों में रिलीज होते ही शाहरुख की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार हो जाती है। शाहरुख ने कई फिल्मों में काम किया है और इनमें ज्यादातर सुपरहिट रहीं। उनके सभी फिल्मों का लेखा-जोखा करना तो संभव नहीं है। 

चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express)

रोहिट शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म की ओपनिंग 33.12 करोड़ रुपये थी। वहीं बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कुल कमाई 227.13 करोड़ रुपये रहा था। इसमें शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण नजर आईं थी।

हैप्पी न्यू ईयर (Happy New Year)
हैप्पी न्यू ईयर को फराह खान ने डायरेक्ट किया था। इससे पहले भी फराह और शाहरुख के साथ ‘ओम शांति ओम’ और ‘मैं हूं ना’ में साथ काम कर चुके हैं। दोनों ही फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। लेकिन कमाई के मामले में ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने आगे रही। फिल्म की ओपनिंग कमाई 44.97 करोड़ थी। वहीं ऑलओवर फिल्म ने 203 करोड़ का कारोबार किया। इसमें शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बोमन ईरानी. सोनू सूद और विवान शाह अहम रोल में नजर आए थे।

दिलवाले (Dilwale)
इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया गया था। फिल्म में एवरग्रीन जोड़ी शाहरुख और काजोल नजर आए थे। साथ ही इसमें वरुण धवन और कृति सेनन भी अहम भूमिका में थे। फिल्म का टोटल कलेक्शन 148.72 रहा।

Also Read: Shahrukh Khan की पठान से लेकर फाइटर, टाइगर 3 तक - देखें बॉलीवुड की आने वाली एक्शन फिल्मों की लिस्ट

रईस (Raees)
एक्शन थ्रिलर फिल्म रईस को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 137.51 करोड़ की कमाई की थी। इसमें शाहरुख खान के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी, माहिरा खान और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी अहम रोल में नजर आये थे। इसका निर्देशन राहुल ढोलकिया ने किया था।

जब तक है जान (Jan Tak Hai Jaan)
बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जब तक है जान’ ने भी शाहरुख की अन्य फिल्मों की तरह खूब धमाल मचाया। इसमें शाहरुख के साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा को देखा गया था।

फिल्म में शाहरुख ने लद्दाख में तैनात भारतीय सेना के बम निरोधक विशेषज्ञ समर आनंद का किरदार निभाया था। शाहरुख खान राजू हिरानी और साउथ के डायरेक्टर एटली की फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।