लाइव टीवी

जानिए Salman Khan की दिलेरी के ये किस्से, रिक्शे वाले को दिए सात हजार रुपए, कोरोना में हजारों वर्कर्स के खाते में डाले पैसे

Updated Dec 27, 2021 | 06:48 IST

Salman Khan Birthday: सलमान खान 27 दिसंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। सलमान खान कई बार अपने फैंस के मुश्किल के दौर में सहारा बने हैं। जानिए सलमान खान की दिलेरी के किस्से...

Loading ...
Salman Khan
मुख्य बातें
  • सलमान खान आज अपना 56वां बर्थडे है।
  • सलमान खान अपनी दिलेरी के कारण भाईजान कहे जाते हैं।
  • सलमान खान मुश्किल वक्त में अपने फैंस का सहारा बने थे।

When Salman Khan helped common man. सलमान खान 27 दिसंबर को अपना बर्थडे (Salman Khan Birthday) मना रहे हैं। सलमान खान को बॉलीवुड में भाईजान कहा जाता है। इसका कारण है कि सलमान खान अपनी दोस्ती और बुरे वक्त में लोगों की मदद के कारण काफी पॉपुलर हैं। केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि अपने फैंस के लिए भी सलमान खान मुश्किल वक्त में सहारा बने थे। बर्थडे के मौके पर जानिए सलमान खान की दोस्ती और दिलेरी से जुड़े कुछ ऐसे ही किस्से। 

साल 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन लग गया था। इस कारण एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री के हजारों दिहाड़ी मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया था। ऐसे में सलमान खान मदद के लिए आगे आए थे। सलमान ने FWICE के 25 हजार सदस्यों की आर्थिक मदद करते हुए पंद्रह -पंद्रह सौ रुपए सीधे-सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर किए थे।     

Also Read:  Salim Khan ने बेटे Salman Khan के करियर पर उठाई थी उंगली, रात ढाई बजे सलमान से पूछा था ये सवाल

रिक्शेवाले को दिए थे सात हजार रुपए 
सलमान खान के बॉडीगार्ड जग्गी ने एक इंटरव्यू में किस्सा बताया, 'सलमान खान किसी फिल्म के प्रोमोशन के लिए नागपुर गए थे। हमारी गाड़ी एक सिग्नल पर रुकी, उसी वक्त हमारी गाड़ी के बगल में आकर एक इलेक्ट्रिक रिक्शा रुका। रिक्शे का ड्राईवर पूरी तरह से पसीने से भीग रहा था। सलमान सर से रिक्शवाले की ये हालत नहीं देखी गई उन्होंने मुझसे पूछा तेरे पास कितना कैश है। मेरे जेब में सात हजार रुपए थे। सलमान सर ने तुरंत मुझसे वो पैसे लिए और गाड़ी का शीशा खोलकर उस व्यक्ति को दे दिए। सलमान भाई ने अपना चेहरा नहीं दिखाया।'

18 साल के स्टूडेंट की मदद 
कोरोना की दूसरी लहर में कई लोगों ने अपने परिजनों को खो दिया। कर्नाटक के रहने वाले 18 साल के साइंस स्टूडेंट्स के पिता का भी निधन हो गया था। युवक ने सलमान खान से मदद की गुहार लगाई। 

जानकारी मिलते ही सलमान खान ने इस लड़के के घर राशन और उसकी एजुकेशन से जुड़ी अन्य जरूरी चीजें भी तुरंत भेजीं। शिवसेना युवा मोर्चे के लीडर राहुल कनाल ने सोशल मीडिया पर बताया कि इसका पूरा श्रेय बीइंग ह्यूमन फैन क्लब और हमारे बीइंग ह्यूमन सलमान खान को जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।