लाइव टीवी

Shruti Hassan Birthday: कम ही लोग जानते हैं श्रुति हासन की ये 5 बातें- स्कूल में इस्तेमाल करती थीं नकली नाम

Updated Jan 28, 2021 | 08:01 IST

एक्ट्रेस श्रुति हासन 28 जनवरी को अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। यहां जानिए बॉलीवुड और साउथ अभिनेत्री एक्ट्रेस के बारे में 5 दिलचस्प बातें।

Loading ...
श्रुति हसन
मुख्य बातें
  • पहचान छिपाने के लिए श्रुति हासन ने स्कूल में इस्तेमाल किया था नकली नाम
  • बचपन से ही लिखती हैं फिल्मों की कहानियां
  • एक्ट्रेस के साथ एक अच्छी संगीतकार और गायक भी हैं श्रुति

श्रुति हसन एक ऐसी फिल्म अभिनेत्री हैं, जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषा की फिल्मों में काम किया है। उनका जन्म 28 जनवरी, 1986 को मद्रास में हुआ था और उन्होंने 1999 में मनोरंजन जगत में अपना करियर शुरू किया था। अब उन्हें दक्षिण भारतीय सिनेमा की प्रमुख एक्ट्रेस में से एक माना जाता है। एक अभिनेत्री के रूप में, वह 'लक', 'ओह माय फ्रेंड' और 'रेस गुर्रम' में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं।

श्रुति एक शानदार सिंगर भी हैं और दक्षिण भारतीय सिनेमा के अलावा बॉलीवुड हलकों में भी एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं, लेकिन इस एक्ट्रेस के बारे में बहुत सारी बातें ऐसी हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। आइए एक नजर डालते हैं एक्ट्रेस के बारे में ऐसे ही कुछ तथ्यों पर।

1. स्कूल में किया नकली नाम का इस्तेमाल:
रिपोर्ट्स के अनुसार जब श्रुति स्कूल में थीं तब उन्होंने एक नकली नाम का इस्तेमाल किया था। ऐसा इसलिए था क्योंकि वह गुमनाम रहना चाहती थीं और लोगों को यह नहीं पता था कि वह एक प्रसिद्ध परिवार से हैं और कमल हासन की बेटी हैं। श्रुति ने अपना नाम पूजा रामचंद्रन रखा था। ऐसा करके उन्होंने अपनी पहचान छुपा ली और दोस्तों को यह विश्वास दिलाया कि वह एक चर्चित परिवार से नहीं है।

2. लंबे समय तक मां से नहीं की बात:
श्रुति को सौंदर्य और प्रतिभा के आदर्श मिश्रण के रूप में देखा जाता है। वह महान अभिनेता कमल हासन और सारिका ठाकुर की बड़ी बेटी है। हालांकि एक बार लंबे समय तक मां-बेटी ने एक-दूसरे से बात करना बंद कर दिया था क्योंकि श्रुति अपने पिता की लिव-इन गर्लफ्रेंड गौतमी के करीब थी जो दक्षिणी फिल्म उद्योग की एक अभिनेत्री रही हैं।

मां-बेटी की जोड़ी के बीच शुरुआती दूरी के बावजूद, श्रुति हासन को बाद में अपनी बहन अक्षरा हासन और मां सारिका ठाकुर के साथ सिनेमाघरों और कॉफी हाउस में एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते देखा जा चुका है। लगता है कि मां और बेटी की जोड़ी के बीच आखिरकार सब सुलझ चुका है।

3. एक्ट्रेस के साथ म्यूजिक डायरेक्टर भी:
श्रुति हासन एक अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं,हालांकि उन्होंने मनोरंजन उद्योग के कई अन्य पहलुओं में भी काम किया है। उनकी एक भूमिका एक संगीत निर्माता के रूप में भी रही है। उन्होंने पहली बार अपने पिता के प्रोडक्शन 'उन्नीपोल ओरुवन' के लिए यह काम किया था। वह संगीत उद्योग में एक रॉक-रॉक बैंड के प्रमुख गायक के रूप में प्रदर्शन कर चुकी हैं, जिसे उन्होंने 'द एक्सट्रुमेंटल्स' का नाम दिया था।

4. मनोविज्ञान छोड़ संगीत में ग्रेजुएशन:
श्रुति एक प्रशिक्षित संगीतकार हैं, जिन्होंने संगीत संस्थान, कैलिफ़ोर्निया से स्नातक किया है। हालांकि पहले उन्होंने मनोविज्ञान से पढ़ाई शुरू की थी लेकिन जल्द ही वह अमेरिका चली गईं और संगीत में एक पेशेवर डिग्री के लिए एक संगीत कार्यक्रम में दाखिला ले लिया। वह एक प्रशिक्षित कुचिपुड़ी डांसर भी हैं।

5. बचपन से ही सिनेमा से लगाव:
वह उस समय से स्क्रिप्ट लिख रही थीं जब वह 14 साल की थीं और उन्होंने एक लघु फिल्म भी बनाई थी। मल्टी टैलेंटेड अभिनेत्री ने 2009 की एक्शन ड्रामा, लक से बॉलीवुड में पदार्पण किया, जहाँ उन्हें इमरान खान के साथ जोड़ा गया था और फिर इस दक्षिणी मसाले की कोई तलाश नहीं थी। उन्होंने दिल तो बच्चा है जी, रमैया वस्तावैया, डी-डे में सुपरहिट गब्बर इज बैक के साथ काम किया; उन्होंने फिल्म तेवर में हिट साउंडट्रैक s जोगणिया ’भी गाया। श्रुति अब अपनी अगली फिल्म वेलकम बैक के लिए तैयार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।