लाइव टीवी

आत्महत्या कर सकती है टीवी शो Hamari Bahu Silk की टीम, मेकर्स ने किया 90% सैलरी देने से साफ इंकार

Updated May 17, 2020 | 07:27 IST

Hamari Bahu Silk TV Show Non Payment: टीवी शो के कलाकारों और क्रू को लॉकडाउन में जीवित रहने के लिए पैसों की जरूरत है। शो खत्म होने के बाद भी उन्हें अब तक की बकाया सैलरी नहीं मिली है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
टीवी शो हमारी बहू सिल्क।
मुख्य बातें
  • टीवी शो हमारी बहू सिल्क के लीड कलाकारों ने सैलरी ना मिलने की सच्चाई से फैन्स का परिचय कराया है।
  • लीड स्टार जान खान, चाहत पांडे और रीवा चौधरी ने दावा किया है कि मेकर्स ने उनकी सैलरी देने से साफ मना कर दिया है।

मुंबई एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में करियर बनाने वालों के लिए सपनों का शहर माना जाता है। आर्टिस्ट यहां अपने सपनों को पूरा करने के लिए आते हैं और दर्शकों का अपनी कला से जरिए मनोरंजन करते हैं। ग्लैमर की इस दुनिया में जितनी चकाचौंध है उतना ही इसके पीछे अंधेरा भी है, जिसके बारे में हम में से बहुत ही लोग नहीं जानते हैं। अब हाल ही में टीवी शो हमारी बहू सिल्क के लीड कलाकारों ने इस सच्चाई से दर्शकों का परिचय कराया है। टीवी सीरियल के लीड स्टार जान खान, चाहत पांडे और रीवा चौधरी  ने दावा किया है कि मेकर्स ने उनकी सैलरी देने से साफ मना कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, शो के कलाकारों और क्रू मेंबर्स के पूरे कार्यकाल का अभी तक उन्हें भुगतान नहीं किया गया है। अब इसी पेमेंट के प्रोड्यूसर्स ने देने से साफ मना कर दिया है। 

दरअसल टीवी शो हमारी बहू सिल्क से जुड़ी ये सच्चाई तब सामने आई जब सीरियल की टीम के आत्महत्या करने की बातें सामने आने लगीं। शो की कास्ट और क्रू का कहना है कि अगर उनकी सैलरी नहीं मिली तो सिर्फ आत्महत्या का ही सहारा रह जाएगा। अब इस पूरे मामले पर हमारी बहू सिल्क के लीड स्टार जान खान ने निर्माताओं के व्यवहार को अमानवीय बताते हुए भुगतान की मंजूरी की मांग की है। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए जान खान ने लिखा, 'यह मेरे लिए है, मेरे को-स्टार्स के लिए, मेरे टैक्नीशियन साथियों, मेरे कैमरामैन, मेरी यूनिट और मेरे मेकअप दादा के लिए है। मैंने अपने करियर में कई प्रोडक्शन हाउस के साथ काम किया है लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ है कि पूरा शो करने का कोई पैसा ही ना मिले। यह हमारी पूरी इंडस्ट्री की कड़वी सच्चाई है। निर्माता दिव्या निराले, ज्योति गुप्ता और सुधांशू त्रिपाठी जाग जाओ और सभी टैक्नीशियनों, अभिनेताओं को भुगतान करो। बहुत हो गया अब, इतना अमानवीय होना बंद करो...।'

एक रिपोर्ट के अनुसार, हमारी बहू सिल्क के कलाकारों और क्रू को उनकी 90% सैलरी का भुगतान नहीं मिला है। कास्ट और क्रू के एक करीबी सूत्र ने बताया कि दुनिया लॉकडाउन में है और जीवित रहने के लिए पैसे की जरूरत है। जी टीवी के शो हमारी बहू सिल्क के कास्ट और क्रू लगभग भीख मांग रहे हैं और अपने भुगतान के लिए बड़े लोगों से विनती कर रहे हैं। वो केवल अपने स्वयं के पैसों के लिए पूछ रहे हैं जो कि निर्माता पर बकाया है। आप हताश का स्तर समझ सकते हैं? आपने एक शो को अपना सब कुछ दिया है और आपको भुगतान भी नहीं किया जाता है, खासकर इस लॉकडाउन स्थिति में। मेकअप आर्टिस्ट के साथ कुछ और कलाकार इस स्थिति में रो रहे हैं। आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर वो आत्महत्या का सहारा लेते हैं क्योंकि वे ऐसी स्थिति में हैं। जीवन को समाप्त करना अपने स्वयं के धन के लिए भीख मांगने की तुलना में ज्यादा आसान लगता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।